पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सांप व 8 फीट लंबा अजगर आने से दो गांवों में मची अफरातफरी, रेस्क्यू कर मोगली वन में छोड़े

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गांव में आए सांप को पकड़ कर जंगल में छोड़ा गया।
  • वन्यजीव प्रेमी राजेश गिरी की टीम ने दो दिन में किए 12 सांप रेस्क्यू, पास के जंगल में छोड़े
Advertisement
Advertisement

माउंटआबू। हिल स्टेशन माउंटआबू में शुक्रवार को आस-पास के दो गांवों देलवाड़ा व गोवा गांव में सांप और आठ फीट लंबे अजगर के आने से हड़कंप मच गया। लोग भयभीत होकर अपने घर से दूर चले गए। वन्यजीव प्रेमी राजेश गिरी की टीम  सांप व अजगर को पकड़ कर ले गई तथा जंगल में छोड़ दिया गया। इसके एक दिन पहले ही विभिन्न स्थानों से 10 सांपों को रेस्क्यू किया गया था।
 
सांप व अजगर के गांव में निकलने की सूचना पर्यावरण एवम वन्यजीव प्रेमी राजेश गिरी की टीम को दी गई। इस पर राजेश गिरी, कैज़ाद कॉन्ट्रेक्टर, महेन्द्र दान चारण, ओमवीर सिंह व अन्य सदस्यों ने घटनास्थल पर पहुंचे तथा अजगर व कोबरा को पकड़ लिया। दोनों के पकड़े जाने पर लोगों को राहत मिली। इन दो सांपों के साथ पिछली रात पकड़े गए तीन रेट स्नैक (धामण) को भी सुरक्षित जंगल में छोड़ा गया।
 

साल गांव में आया आठ फुट लम्बा अजगर
 
माउंट आबू के साल गांव में एक बड़े अजगर के आबादी क्षेत्र में आने से अफरा-तफरी मच गई। गांव में भय व तनाव का माहौल उत्पन्न हो गया था। राजेश गिरी, कैज़ाद कॉन्ट्रेक्टर, महेंद्र ओमवीर सिंह सहित अन्य ने इस अजगर को सुरक्षित रेस्क्यू किया। बाद में अजगर को साल गांव रोड़ स्थित मोगली वन में छोड़ा गया। गुरुवार को यहां पर दस सांपों को रेस्क्यू किया गया। राजेश गिरी की टीम दिनभर इन सांपों को पकड़ने के लिए मशक्कत करती रही।
 

रिपोर्ट, न्यूज व फोटो : रवि भारद्वाज

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement