--Advertisement--

फतेहपुर में डीजे बजाने को लेकर विवाद, कावंड़ियों के साथ मारपीट: स्थिति तनावपूर्ण; पुलिस ने दागी रबर की गाेलियां

सोमवार सुबह सैकड़ों की तादाद में लोग आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर धरने पर बैठ गए

Danik Bhaskar | Aug 20, 2018, 11:57 AM IST

फतेहपुर. सीकर जिले के फतेहुपर में रविवार शाम को कावड़ यात्रा के दौरान डीजे बजाने को लेकर हुई मारपीट के बाद स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। सोमवार सुबह सैकड़ों की तादाद में लोग आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर धरने पर बैठ गए। इलाके के बाजार भी बंद करवा दिए गए। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं माने।

इसके बाद पुलिस को भीड़ पर काबू पाने के लिए रबर की गोलियां दागनी पड़ी। इलाके में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस पीसीआर की गश्त बढ़ा दी गई। पुलिस के साथ ही आरएसी के जवान तथा हथियारबंद पुलिस को तैनात किया गया।

डीजे बजाने को लेकर हुई भी मारपीट: बता दें कि रविवार को बालाजी रोड स्थित भूतनाथ मंदिर के पास डीजे बजाने को लेकर कावड़ियों की कुछ लोगों के साथ मारपीट हो गई थी। आरोप है कि इसके बाद दूसरे पक्ष के लोगों ने कावड़ियों पर पथराव कर दिया। इसमें आठ कावड़िए घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही लोग मौके पर जमा हो गए थे।

कावड़िए मुकेश स्वामी ने बताया कि करीब 15-20 कावड़ियों का दल जा रहा था। वार्ड 38 में भरतीया अस्पताल के नजदीक युवकों ने उनसे डीजे बंद करने को कहा। इसी दौरान उन्होंने हमला कर दिया। इससे अशोक प्रजापत, राजू प्रजापत, मनोज प्रजापत, राकेश शर्मा, श्रवण प्रजापत, लक्की जोशी व लालचंद प्रजापत घायल हो गए।