राजस्थान / एक हजार स्कूलों में शुरू होगी स्टूडेंट पुलिस कैडेट योजना, विद्यार्थियों को दिया जाएगा पुलिस प्रशिक्षण



Student police cadet scheme will start in a thousand schools in jaipur rajasthan
X
Student police cadet scheme will start in a thousand schools in jaipur rajasthan

  • स्टूडेन्ट पुलिस कैडेट योजना समन्वित प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन
     

Dainik Bhaskar

Jul 04, 2019, 05:45 PM IST

जयपुर. प्रदेश में स्टूडेन्ट पुलिस कैडेट योजना का एक हजार विद्यालयों में शुभारम्भ करने के लिए गुरूवार को राजस्थान पुलिस अकादमी के सभागार में जिला शिक्षा अधिकारियों तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकों का समन्वित प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 

 

इस कार्यक्रम के तहत चयनित एक हजार विद्यालयों के विद्यार्थियों को पुलिस सम्बन्धित इन्डोर तथा आउटडोर प्रशिक्षण देने के साथ ही उनके व्यक्तित्व विकास पर विशेष ध्यान दिया जायेगा। 


अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस के नरसिम्हा राव ने गुरुवार को समन्वित प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारम्भ करते हुए इस कार्यक्रम के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम राजस्थान पुलिस तथा शिक्षा विभाग का संयुक्त कार्यक्रम है।

 

प्रशिक्षण कार्यक्रम में केरल पुलिस से आये वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों व अध्यापकों के दल ने स्टूडेन्ट पुलिस कैडेट योजना के बारे में प्रशिक्षण दिया तथा अपने अनुभवों की विस्तार से जानकारी दी।

 
राजस्थान पुलिस अकादमी के निदेशक एडीजी हेमन्त प्रियदर्शी ने प्रशिक्षणार्थियों से अपने-अपने क्षेत्र में जाकर इस योजना के बारे में अपने साथियों को जानकारी उपलब्ध कराने तथा पूर्ण मनोयोग से इस योजना को सफल बनाने का आग्रह किया।

 

इस अवसर पर संयुक्त सचिव गृह रामनिवास मेहता सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी तथा शिक्षा विभाग के अधिकारीगण मौजूद थे। प्रशिक्षण कार्यक्रम का संचालन एएसपी रानू शर्मा ने किया। समन्वित प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रदेश के सभी जिलोें से आये जिला शिक्षा अधिकारियों ने भाग लिया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना