सहायक लोको पायलट भर्ती / एप्टीट्यूड टेस्ट में तकनीकी गड़बड़ी के चलते 21 को फिर होगा शिकायत करने वाले स्टूडेंट्स का एग्जाम

Dainik Bhaskar

May 16, 2019, 02:09 PM IST



technical disturbances in the Aptitude test will conduct again
X
technical disturbances in the Aptitude test will conduct again

  • इस संबंध में आरआरबी की ओर से दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं

आरिफ कुरैशी. अजमेर. रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा सहायक लोको पायलट एवं तकनीशियन पदों पर भर्ती के लिए 10 मई 2019 को आयोजित कंप्यूटर बेस्ड एप्टीटयूड टेस्ट में बहुत से अभ्यर्थयिों ने तकनीकी समस्या के चलते पेपर का कुछ हिस्सा सही से दिखाई नहीं देने की शिकायत की है। रेलवे भर्ती बोर्ड ने ऐसे अभ्यर्थियों की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए उन्हें टेस्ट देने का एक और मौका दिए जाने का निर्णय किया है। ऐसे अभ्यर्थियों का एप्टीट्यूड टेस्ट अब भुवनेश्वर आरआरबी के टेस्ट के साथ ही 21 मई को आयोजित किया जाएगा। इस संबंध में आरआरबी की ओर से दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।


आरआरबी को शिकायत मिली थी कि 10 मई को आयोजित कंप्यूटर आधारित एप्टीट्यूड टेस्ट यानी सीबीएटी के दौरान, कुछ प्रश्न सही दिखाई नहीं दे रहे थ। इसे देखते हुए अभ्यर्थियों ने अपनी शिकायत व आपत्ति उसी दिन परीक्षा केंद्र पर भी दे दी थी। कुछ अभ्यर्थियों ने रेलवे भर्ती बोर्ड को ई मेल के माध्यम से इस तरह की समस्या का जिक्र किया। कुछ ऐसे भी अभ्यर्थी हैं जिन्होंने अपनी समस्या को नहीं भेजा है। बोर्ड ने ऐसे अभ्यर्थियों से जिनको ऑन लाइन टेस्ट के दौरान इमेज विजिबल नहीं होने की समस्या का सामना करना पड़ा हो या कोई और तकनीकी प्रॉब्लम की वजह से पेपर हल नहीं कर पाए हों, उनसे 17 मई तक दिए गए लिंक पर  आपत्ति मांगी है।

 

https://rrbalp.digialm.com//EForms/configuredHtml/1907/61258/login.html पर अभ्यर्थी अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि अपलोड कर संबंधित परेशानी काे दर्ज कर सकेगा। 21 मई 2019 को होने वाले एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए अभ्यर्थियों के ई काल लेटर 18 मई 2019 को डाउनलोड के लिए उपलब्ध हो जाएंगे। यह  सीबीएटी एक पारी में अपराह्न 15.00 बजे आयोजित किया जाएगा।

COMMENT