जयपुर / नई कॉलोनियों में प्लॉट दिलवाने का झांसा देकर लाखों रुपए हड़पकर फरार भूमाफिया गिरफ्तार

लाखों रुपए हड़पने वाला गिरफ्तार आरोपी विकास शर्मा लाखों रुपए हड़पने वाला गिरफ्तार आरोपी विकास शर्मा
X
लाखों रुपए हड़पने वाला गिरफ्तार आरोपी विकास शर्मालाखों रुपए हड़पने वाला गिरफ्तार आरोपी विकास शर्मा

  • जयपुर के पश्चिम जिले में चित्रकूट थाना पुलिस की कार्रवाई
  • गरीब और विधवा महिलाओं को झांसा देकर करता है ठगी

दैनिक भास्कर

Feb 02, 2020, 07:07 PM IST

जयपुर. शहर के आस-पास के इलाके में नई आवासीय कॉलोनियां विकसित कर प्लॉट दिलाने का झांसा देकर करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले भूमाफिया को शनिवार रात को चित्रकूट थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। डीसीपी वेस्ट कावेंद्र सिंह सागर ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी विकास शर्मा (35) रामद्वारा कॉलोनी, शिकारपुरा रोड, सांगानेर का रहने वाला है। उसके खिलाफ पिछले साल 19 जनवरी को पीड़ित चित्रकूट योजना निवासी महेश कुमार अग्रवाल ने मुकदमा दर्ज करवाया था।

1500 वर्गगज का एक प्लॉट देने का झांसा देकर 30 लाख रुपए हड़प लिए

डीसीपी सागर के मुताबिक परिवादी ने रिपोर्ट में बताया कि उनकी मुलाकात विकास नाम के युवक से हुई थी। जान पहचान बढ़ाकर विकास ने अजमेर रोड स्थित जयचंदपुरा में नई आवासीय कॉलोनी डवलप करने की बात कही और जमीन में रुपए निवेश कर मोटा मुनाफा होने का झांसा दिया। इसके बाद विकास ने महेश अग्रवाल को 1500 वर्गगज का एक प्लॉट देने का झांसा देकर 30 लाख रुपए हड़प लिए।

पैसे लेने के बाद आरोपी ने पीड़ित को मित्र गृह निर्माण समिति के नाम से 16 पट्टे लाकर दे दिए। पट्टे आने के कुछ दिन बाद पीड़ित मौके पर गया तो कुछ नहीं मिला। मुकदमा दर्ज होने पर पुलिस ने अनुसंधान शुरु किया। शनिवार रात को थानाप्रभारी वीरेंद्र सिंह कुरील को फरार विकास शर्मा के जयपुर में होने की सूचना मिली। तब पुलिस टीम ने उसे  गिरफ्तार कर लिया।

इस तरह करता था ठगी की वारदात
चित्रकूट थानाप्रभारी वीरेंद्र कुरील ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी विकास जयपुर के आस-पास कृषि भूमि रखने वाली गरीब या विधवा महिलाओं को उनकी भूमि को खरीदने का झांसा देकर गृह निर्माण सहकारी समिति को विक्रय करने का इकरारनामा बनवा लेता है। उसके बाद उस कॉलोनी में रोड डलवाकर फर्जी नक्शा दिखाकर लोगों से रुपए वसूल करता है। आरोपी के खिलाफ करणी विहार व जवाहर सर्किल थाना पुलिस का वांटेड है। उसके खिलाफ जयपुर शहर के कई अन्य थानों में नई आवासीय विकसित कॉलोनियों में लोगों को प्लॉट देने के बहाने लाखों रुपए हड़पने का केस दर्ज है। उससे पूछताछ जारी है। 

फोटो व रिपोर्ट: उदय चौधरी

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना