राजस्थान / एसएमएस में सरकारी दवा की दुकान नंबर सात का दायित्व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी काे



The responsibility of the government drug store number seven in the SMS for the fourth grade employee
X
The responsibility of the government drug store number seven in the SMS for the fourth grade employee

  • योग्यता व अनुभव नहीं, आठवीं पास चपरासी को बड़ी जिम्मेदारी क्यों

Dainik Bhaskar

Jun 24, 2019, 05:16 AM IST

जयपुर. सुनने में आपको यह भले ही बड़ा अजीब सा लगे पर यह सत्य है कि एसएमएस अस्पताल में उपभोक्ता संघ की दवा की दुकान नंबर सात का चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को दायित्व प्रभार सौंपा है। जिन दवा की दुकानों पर फार्मासिस्ट, केमिस्ट के साथ अच्छे पढ़े-लिखे  हेल्परों की आवश्यकता होती है। ऐसे में दवा की दुकानों के बारे में किसी भी प्रकार की कोई योग्यता व अनुभव नहीं हाेकर आठवीं पास चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी कैसे संभाल सकता है। इस अादेश के बाद चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी के अंडर में दुकान के फार्मासिस्ट व केमिस्ट काम करेंगे।  


काॅनफैड के एमडी संजय गर्ग की अाेर से 14 जून काे कार्यालय आदेश निकाला गया है। आदेश के अनुसार शंकर लाल मीणा काे चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी प्रधान कार्यालय काे दायित्व प्रभारी एसएमएस-7 का चार्ज सौंपा गया है। आदेश में लिखा है कि प्रशासनिक एंव व्यावसायिक दृष्टि से कार्य आवंटन कर कार्यभार सौंपा जाता है। इस दवा की दुकान पर किडनी, कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों की दवाइयां दी जाती है जिसकी मासिक बिक्री लगभग एक करोड़ है।

 

नियमानुसार किसी हेल्पर को भी दवा की दुकान का दायित्व नहीं दिया जा सकता। काॅनफैड के एमडी संजय गर्ग का कहना है कि दायित्व प्रभार साैंपा गया है। फार्मासिस्ट व केमिस्ट उनके अंडर में काम करेंगे। इससे पहले भी इस प्रकार के दायित्व साैंपे गए हंै। दुकान में लाखाें रुपए की दवाएं हाेती हैं, काॅनफैड के कर्मचारी हाेने से उन्हें दायित्व दिया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना