राजस्थान / मालपुरा कर्फ्यू में 3 घंटे की ढील, रविवार तक बंद रहेगा इंटरनेट



Three hour rebate in Malpura Curfew
Three hour rebate in Malpura Curfew
Three hour rebate in Malpura Curfew
X
Three hour rebate in Malpura Curfew
Three hour rebate in Malpura Curfew
Three hour rebate in Malpura Curfew

  • लोग बाजार में निकले व एक दूसरे से मिले जरूरत का सामान खरीदने में व्यस्त रहे

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2019, 06:09 PM IST

मालपुरा. शहर में शनिवार को कर्फ्यू में ढील का समय बढ़ाकर तीन घंटे किया गया। संभागीय आयुक्त एल एन मीणा ने बताया कि शनिवार को कर्फ्यू में सुबह दस बजे से दोपहर एक बजे तक तीन घंटे की छूट दी गई है। वहीं इंटरनेट रविवार तक बंद रखा गया है। इससे पूर्व शुक्रवार को कर्फ्यू में ढील के दो घंटे पूर्ण रूप से शांति रही। लोग बाजार में निकले व एक दूसरे से मिले जरूरत का सामान खरीदने में व्यस्त रहे। इसके बाद ढील का समय पूरा होने के करीब चार घंटे बाद ही वालिया गली में केबिनों में अज्ञात कारणों से आग लग लगने की घटना से अफरा तफरी रही।

 

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रतिनिधि मंडल ने शनिवार को मालपुरा पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। प्रतिनिधिमंडल में सांसद रामचरण बोहरा, विधायक कालीचरण सराफ, राजपाल सिंह शेखावत, मालपुरा विधायक कन्हैया लाल चौधरी सहित जिला व उपखंड स्तरीय भाजपा के पदाधिकारी शामिल थे। प्रतिनिधिमंडल ने मालपुरा में कर्फ्यू के लिए प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक लापरवाही के कारण लोगों को कर्फ्यू झेलना पड़ रहा है। पुलिस प्रशासन ने अपनी लापरवाही छिपाने के लिए कर्फ्यू लगा कर लोगों को आतंकित किया है।

 

शनिवार को कर्फ्यू में ढील के दौरान शहरवासी घरों से बाजार की खुली हवा में निकले। लोग घरों में जरूरत की चीजें खरीद करते दिखे। सबसे ज्यादा खरीददारों की भीड़ सब्जी विक्रेताओं के पास रही। तीन घंटे के कारण बड़े व्यापारिक संस्थान व शोरूम सहित अन्य संस्थान नहीं खुले। ढील के दौरान पुलिस जवान अपने अपने पिकेट्स पर मुस्तैद रहे। पुलिस के आला अधिकारियों व प्रशासनिक लवाजमे के साथ साथ आईजी भी ढील के दौरान गश्त पर रहकर व्यवस्थाओं पर नजर रखते दिखाई दिए।

 

केबिन में लगी आग की हो रही जांच
केबिन में आग लगने के कारणों की पुलिस द्वारा एफएसएल जांच कराई जा रही है। हालांकि केबिनों में उठ रही धुआं को तत्काल अग्निशमन दल ने शांत कर दिया। मौके पर तत्काल एसपी आदर्श सिद्धू मय जाब्ते के पहुंचे। स्थिति की नजाकत को देखते हुए मौके पर तुरंत एसटीएफ जवान व सशस्त्र जवानों का जाब्ता बुलाया गया। मौके पर कलक्टर के के शर्मा व एसडीएम अजय आर्य सहित अन्य अधिकारी भी वालिया गली में पहुंचे।

 

जानकारी अनुसार पुलिस ने मामले में पूछताछ के लिए कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। बाद में कलेक्टर के के शर्मा व एसपी आदर्श सिद्धू के नेतृत्व में एसटीएफ व पुलिस जवानों ने नवीन मंडी सहित शहर के विभिन्न इलाकों में पैदल मार्च कर शहर में हालात का जाएजा लिया।

 

कंटेंट/फोटोज- महेश शर्मा

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना