जयपुर

--Advertisement--

जयपुर: राहुल गांधी के रोड़ शो के दौरान ऐसी रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था, इन रास्तों पर ना जाएं

राजस्थान का किला फतह करने के लिए भाजपा और कांग्रेस के नेता चुनावी मैदान में कूद चुके हैं

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2018, 10:35 AM IST
Traffic control in jaipur during rahul gandhi road show

जयपुर. राजस्थान का किला फतह करने के लिए भाजपा और कांग्रेस के नेता चुनावी मैदान में कूद चुके हैं। इसका केंद्र गुलाबी शहर जयपुर बन गया है। यहां दोनों ही दलों के बड़े नेताओं का जमावड़ा शुरू हो गया है। पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 जुलाई को, उसके बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 21 जुलाई को और अब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार 11 अगस्त को जयपुर में होंगे। ऐसे में शहर की ट्रैफिक व्यवस्था भी एक माह में तीसरी बार प्रभावित होने जा रही है। इस बार भी समय का ध्यान रखकर घर से निकलिए।

दो प्रमुख मार्ग, दोनों पर रोड शो... परेशानी से बचना है तो कोई और रास्ता चुनें

- राहुल गांधी दोपहर 12:55 बजे एयरपोर्ट पर उतरेंगे। जवाहर सर्किल, फोर्टिस अस्पताल से टोंक रोड पर दुर्गापुरा, गोपालपुरा, रामबाग चौराहा, नारायण सिंह सर्किल, त्रिमूर्ति सर्किल, रामनिवास गार्डन, न्यूगेट होते हुए साढ़े 4 बजरामलीला मैदान पहुंचेंगे। यहां सभा के बाद राहुल के गोविंददेवजी मंदिर और मोतीडूंगरी गणेश मंदिर के दर्शन की संभावना जताई जा रही है। इस पूरे रूट पर रोड शो के दौरान एक लेन में ट्रैफिक रोका जाएगा और इस लेन का ट्रैफिक रोड शो क्रॉस करने के बाद खोला जाएगा या अन्य मार्गों पर डायवर्ट होगा।

ट्रैफिक अलर्ट

- रोड शो के जेएलएन मार्ग पर चलने के दौरान जेएलएन मार्ग पर चलने वाले ट्रैफिक को आवश्यकतानुसार टोंक रोड पर डायवर्ट कर दिया जाएगा। रोड शो जब जेएलएन मार्ग से टोंक रोड पर आएगा तो टोंक रोड के ट्रैफिक को जेएलएन मार्ग पर डायवर्ट किया जाएगा। इसी तरह से टोंक रोड पर एमजीडी स्कूल के सामने बस स्टॉप पर रुकने वाली बसें रामनिवास बाग एमजीडी वाले गेट से करीब 25 फीट आगे रुक कर सवारियां उतार सकेंगी। बडी चौपड़ से जौहरी बाजार होकर सांगानेरी गेट की ओर आने वाले ट्रैफिक को मिनर्वा सर्किल, एमडी रोड, धर्मसिंह सर्किल होकर निकाला जा सकेगा। इसी तरह से त्रिपोलिया से चौड़ा रास्ता होते हुए न्यू गेट की ओर आने वाला ट्रैफिक त्रिपोलिया से बडी चौपड़़, जौहरी बाजार व छोटी चौपड, चांदपोल बाजार होकर जा सकेगा।
- घाटगेट की ओर से आने वाला ट्रैफिक मिनर्वा सर्किल से एमडी रोड होते हुए जा सकेगा। एमआई रोड, अजमेरी गेट की ओर से आने वाला ट्रैफिक यादगार से टोंक रोड होते हुए निकाला जाएगा।

यहां नहीं हो सकेगी पार्किंग : रोड शो के रूट एवं मानप्रकाश स्लिप लेन से बापू बाजार लिंक रोड तक ,रामनिवास बाग गेट से न्यू गेट के बीच किसी भी प्रकार के वाहनों की पार्किंग नहीं हो सकेगी।

X
Traffic control in jaipur during rahul gandhi road show
Click to listen..