मांगों पर लामबंद / ट्रांसपोर्ट्‌‌र्स की चेतावनी, राहुल गांधी की रैली के लिए नहीं देंगे बस और टैक्सियां

जयपुर में 17 संगठनों ने हड़ताल की। जयपुर में 17 संगठनों ने हड़ताल की।
X
जयपुर में 17 संगठनों ने हड़ताल की।जयपुर में 17 संगठनों ने हड़ताल की।

  • निजी फिटनेस सेंटर के विराेध में नहीं चले 26 हजार ऑटो-मिनी बसें
  • 7000 कार टैक्सी, ओला-उबर, 2000 मिनी बसें हड़ताल में शामिल रही

Dainik Bhaskar

Jan 25, 2020, 12:47 AM IST

जयपुर. वाहनों की फिटनेस को निजी क्षेत्र में देने के विरोध में शुक्रवार काे जयपुर कॉमर्शियल वाहन महासंघ की ओर से चक्काजाम हड़ताल की गई। इस दौरान शहर में करीब 26 हजार मिनी बसें, मैजिक, टेंपाे, कार टैक्सी, ओला-उबर और ऑटो रिक्शा का संचालन नहीं हुआ।

ऑटाे -बसें सुबह स्कूली बच्चाें काे लेने नहीं आए। अभिभावकाें काे बच्चाें काे स्कूल छाेड़ना-लाना पड़ा। कई जगह ओला-उबर कार टैक्सियों ने बुकिंग नहीं ली। इसी बीच, महासंघ ने चेतावनी दी है कि यदि विभाग ने मांगें पूरी नहीं की तो जयपुर में 28 जनवरी को होने जा रही कांग्रेस नेता राहुल गांधी की रैली के लिए वे बसें व टैक्सियां उपलब्ध नहीं कराएंगे। जैसे कांग्रेस आक्रोश रैली निकाल रही है, हम भी इसका विरोध करेंगे।

अभी सुलह नहीं : 30 को कोर्ट में सुनवाई
हड़ताल के बाद परिवहन आयुक्त और कॉमर्शियल वाहन महासंघ के पदाधिकारियों के वार्ता हुई, लेकिन उसमें भी कोई हल नहीं निकल सका। महासंघ ने वाहनाें की फिटनेस अारटीअाे आॅफिस में करने की मांग की तो अफसरों ने काेर्ट के आदेशों का हवाला देते हुए मना कर दिया। पदाधिकारियों ने पुनर्विचार याचिका दाखिल करने की मांग की तो अफसरों ने इससे भी मना कर दिया। इसके बाद दोनों के बीच में तनातनी हाे गई। महासंघ संयोजक अनिल आनंद, अध्यक्ष दिलीप महरौली ने बताया कि 30 जनवरी को न्यायालय में एक प्रकरण में सुनवाई होनी है। यदि आरटीओ में फिटनेस शुरू नहीं होगी ताे प्रदेशभर में अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना