जयपुर / पार्क में पौधा लगाया तो कांस्टेबल ने मारे थप्पड़, एसएचओ ने काॅफी पिलाकर भेजा



युवक को मारते पुलिसकर्मी। युवक को मारते पुलिसकर्मी।
X
युवक को मारते पुलिसकर्मी।युवक को मारते पुलिसकर्मी।

  • पार्क में लगाए पौधे ने दिखा दी पुलिस की धूप-छांव, शास्त्रीनगर स्थित महावीर पार्क की घटना
  • हैड कांस्टेबल ने धमकाया- सार्वजनिक संपत्ति काे नुकसान पहुंचाने पर अंदर करने की धमकी दी

Dainik Bhaskar

Jul 02, 2019, 08:00 AM IST

जयपुर. शास्त्रीनगर स्थित महावीर पार्क में पीपल का पौधा लगाने पर पुलिस ने एक युवक के साथ मारपीट की। वहां मौजूद लोगों ने इस घटना का वीडियो बना लिया। जिसमें शास्त्रीनगर थाना के दो पुलिसकर्मी सुभाष चन्द्र और रति राम उसे मारते हुए चेतक में डालकर थाने ले गए। वहां उसे धमका कर बैठाए रखा। कुछ देर बाद चेतावनी देकर छोड़ दिया। उसने ऑनलाइन शिकायत करने के लिए बैग से लैपटाॅप निकाला तो वह टूटा हुआ मिला। वह वापस थाने गया और थानाधिकारी अमर सिंह काे शिकायत की। थानाधिकारी ने पीड़ित को कॉफी पिलाई और रिपोर्ट दर्ज नहीं करने की हिदायत देकर भेज दिया। 


27 जून को झुंझुनूं हाल शास्त्रीनगर निवासी सिविल इंजीनियर स्टूडेंट उमेश कुमार भुकर ने महावीर पार्क में पीपल का पौधा लगाया था। उसने बताया कि पार्क में मौजूद मंदिर के पुजारी ने पौधा लगाने का विरोध किया। तो पुलिस कंट्रोल नंबर पर शिकायत की। शिकायत सुनने वाले पुलिसकर्मी ने पुजारी से बात कर समझाया। तो वह मान गया। अगले दिन पार्क में पौधा नहीं मिला। इस बार कंट्रोल पर शिकायत की। शास्त्रीनगर थाना पुलिस की चेतक मौके पर पहुंची। हैड कांस्टेबल सुभाष चन्द्र ने कहा कि सार्वजिनक जगह पर पौधा क्यो लगा रहा है बेवकूफ है क्या।

 

इस पर मैने कहा पौधे लगाने बेवकूफी होती है क्या। फिर उन्होंने मुझे मां-बहन की गालियां दी और थप्पड़ मारते हुए कहा कि तेरा बाप तेरी जमानत के लिए राेता फिरेगा। मुझे मारते पीटते पार्क से बाहर निकालकर पीसीआर में डालकर थाने ले गए। वहां पर भी मेरे साथ बदसलूकी की गई अाैर धकियाते के साथ गर्दन पर मुक्का मारा। दीवार से टकराने से मेरे लैपटाॅप अाैर माेबाइल की स्क्रीन टूट गई। इस दरम्यान मंदिर के पुजारी को बुलाया। दोनों को चेतावनी देकर छोड़ दिया। जिसकी शिकायत थानाधिकारी काे दी। उन्होंने हैड कांस्टेबल को धमकाया। लेकिन मेरी रिपोर्ट दर्ज नहीं की। थानाधिकारी अमर सिंह मीणा ने बताया कि एक युवक शिकायत लेकर अाया था। मैने उसे थाना परिसर में पाैधे लगाने के लिए कहा। लेकिन उसने रिपाेर्ट दर्ज करवाने का जिक्र नहीं किया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना