खासाकोठी / सुपर लग्जरी 25 कमरों में चलेंगी दो यूनिवर्सिटी



two universities will run in Super luxury 25 rooms
X
two universities will run in Super luxury 25 rooms

  • अब पत्रकारिता यूनिवर्सिटी काे राज्य सरकार ने खासाकाेठी में 14 कमरे आवंटित किए
  • राजस्थान आईएलडी स्किल यूनिवर्सिटी पिछले दाे साल से खासाकाेठी के 11 कमराें में चल रही

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2019, 01:37 AM IST

जयपुर. प्रदेश के इतिहास में पहला माैका हाेगा, जब हेरिटेज कैटेगरी के हाेटल खासा काेठी के 36 कमराें में 25 में दाे विश्वविद्यालय चलेंगे। हालांकि राजस्थान आईएलडी स्किल यूनिवर्सिटी पिछले दाे साल से खासा काेठी के 11 कमराें में चल रही है। अब पत्रकारिता यूनिवर्सिटी काे राज्य सरकार ने खासा काेठी में 14 कमरे आवंटित किए हैं। उधर वर्ष 2011 से खासा काेठी में सिर्फ 11 कमरे ही बताैर हाेटल के लिए चल रहे हैं।


पर्यटन विभाग का दफ्तर भी चला

हाेटल खासा काेठी में वर्ष 2011 के बाद पर्यटन विभाग का ऑफिस भी संचालित हाेता रहा। हालांकि पर्यटन भवन बनने के बाद विभाग का ऑफिस खाली हो गया। इससे पहले खासा काेठी में ही गुर्जर आरक्षण के लिए बनी चाैपड़ा कमेटी आदि ने भी वर्किंग की।

 

डील ऐसी कि...दोनों को ही मिलेगा लाभ

खासा काेठी में रोज 11 कमराें में से करीब 4 या 5 कमराें में गेस्ट अाते है। बाकी खाली रहते हैं। ऐसे में राजस्थान हाेटल कॉर्पाेरेशन के लिए भी ये फायदे का साैदा है। इससे इन्हें रेवेन्यू मिलेगा। उधर, दाेनाें यूनिवर्सिटी शहर की प्राेमिनेंट जगह हाेने से इन यूनिवर्सिटी की भी साख बढ़ रही है।

 

अभी 4 कमराें में क्लासेज चलेंगी। नई जनरेशन हेरिटेज प्रॉपर्टी के शानदार माहाैल में पढ़ेगी और हमारी संस्कृति देखेगी। इससे बहुत कुछ सीखेगी। पत्रकारिता यूनिवर्सिटी काे अभी 14 कमरे मिल हैं। 7 और कमरे मिल सकते हैं। - ओम थानवी, वीसी पत्रकारिता यूनिवर्सिटी

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना