Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» Unique Marriage Invitation

बेटी की शादी को स्पेशल बनाने पिता ने किया कुछ अनोखा, कार्ड देख हर कोई कह रहा- वाह

दी के कार्ड पर हेलमेट से लेकर बेटी बचाओ तक आधा दर्जन से अधिक जागरूकता संदेश।

Bhaskar News | Last Modified - Apr 18, 2018, 03:34 PM IST

बेटी की शादी को स्पेशल बनाने पिता ने किया कुछ अनोखा, कार्ड देख हर कोई कह रहा- वाह

धौलपुर (राजस्थान). जिले का हर व्यक्ति समाज में अलग बदलाव चाहता है। इसी उद्देश्य से धौलपुर के एक रिटायर्ड प्रधानाध्यापक ने अपनी बेटी की शादी के कार्ड में हेलमेट से लेकर बेटी बचाओ तक करीब आधा दर्जन से अधिक जागरूकता संदेश दिए हैं। ताकि लोग पढ़ें और उन पर अमल भी कर सकें।


बता दें, जिले के रजौरा खुर्द निवासी रिटायर्ड प्रधानाध्यापक नेत्रपाल सिंह की बेटी ऊषा की शादी 18 अप्रैल को है। नेत्रपाल ने बेटी की शादी के कार्ड संविधान के रचयिता डॉ. भीमराव अंबेडकर के चित्र के साथ, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, जल ही जीवन है, पानी व्यर्थ न बहाएं, एक कदम स्वच्छता की ओर, शौचालय का करें प्रयोग, हेलमेट एवं सीट बेल्ट का करें प्रयोग, माता-पिता एवं अपने से बड़ों का करें सम्मान, कृपया एंबुलेंस को रास्ता दें, संघर्ष ही जीवन है आदि जागरूकता का संदेश लिखवाया है। कार्ड पर ऐसा संदेश देख हर कोई इनकी सराहना कर रहा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: beti ki shaadi ko speshl banane pitaa ne kiyaa kuchh anokhaa, sim card dekh har koee kh raha- vaah
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×