पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विश्वेंद्र सिंह मेरे शासक थे, आज भी हैं, मैं उनका विरोध क्यों करूंगा, चर्चा बेबुनियाद: गर्ग

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग।

सरकार के दो मंत्री पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह और तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग के बीच इन दिनों अंदरखाने खींचतान चल रही है। नगर निगम चुनाव में भी यह देखने को मिला था। जब गर्ग ने कांग्रेस से गठबंधन की बात कही तो विश्वेंद्र सिंह ने इससे इंकार कर दिया था। पढ़िए गर्ग से बातचीत के कुछ अंश...

सवाल- भरतपुर विधानसभा का चुनाव जीताने में विश्वेंद्र सिंह ने आपकी मदद की, आज आप ही उनका विरोध क्यों कर रहे? 
जवा
ब- देखिए प्रदेश के पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह पहले भी मेरे शासक थे और आज भी हैं। उनसे कोई विवाद नहीं है। ऐसी चर्चाएं बेबुनियाद है।

सवाल- भाजपा का आरोप है कि आप तकनीकी शिक्षा से ज्यादा उच्च शिक्षा में रुचि लेते हो। तबादले आपके इशारे पर होते हैं। 
जवा
ब- एक साल में न तो मैंने किसी के विभाग में दखल दिया, ना ही किसी दूसरे मंत्री ने मेरे विभाग में। उच्च शिक्षा में मेरा कोई लेना देना नहीं है। आरोप बिल्कुल गलत है।  
 

सवाल- बसपा विधायकों को आपने सोनिया गांधी से मिलवाकर कांग्रेस की सदस्यता दिलाई। थोड़ी देर बाद वे ही आपको बेचारा बता रहे थे? 
जवा
ब- बसपा विधायकों को कांग्रेस जॉइन कराने में मेरा कोई रोल नहीं है। सीएम ने मुझे जिम्मेदारी दी, उसे पूरी करने की कोशिश की। सोनिया गांधी के पास मैं नए साल पर गया था। संयोग से ये विधायक भी वहीं मिल गए। मेरे बारे में कौन क्या कह रहा है। मैं कुछ नहीं कहूंगा। 

सवाल- आरएलडी से मंत्री फिर भी आप सीएम के करीबी मंत्रियों में कैसे हैं? 
जवा
ब- मेरी ऐसी कोई महत्वाकांक्षा नहीं है कि मैं सीएम के करीबी मंत्री के तौर पर पहचाना जाऊं। मैं मंत्री परिषद के एक छोटे से सदस्य के रूप में अच्छा काम करने की कोशिश कर रहा हूं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें