जयपुर / चैक बाउंस के 20 से ज्यादा मुकदमों में फरार था वारंटी, कांस्टेबल ने एक किलोमीटर तक पीछा कर पकड़ा

गिरफ्तार आरोपी मनोज कुमार गुप्ता गिरफ्तार आरोपी मनोज कुमार गुप्ता
X
गिरफ्तार आरोपी मनोज कुमार गुप्तागिरफ्तार आरोपी मनोज कुमार गुप्ता

  • जयपुर कमिश्नरेट के कई पुलिस थानों को थी फरार आरोपी की तलाश
  • नार्थ जिले में नाहरगढ़ थाना पुलिस की टीम ने सूचना मिलने पर धरदबोचा

दैनिक भास्कर

Jan 25, 2020, 07:46 PM IST

जयपुर. चैक बाउंस व धोखाधड़ी के मुकदमे में फरार चल रहे एक वारंटी को नाहरगढ़ थाना पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। डीसीपी (नार्थ) डॉ. राजीव पचार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी मनोज कुमार गुप्ता (35) है। वह गांव नायला थाना कानोता का रहने वाला है। उसके खिलाफ वर्ष 2009 में दर्ज एक मुकदमे में फरार होने पर कोर्ट द्वारा स्टैंडिंग वारंट जारी किया गया था। इसके अलावा भी वह जयपुर कमिश्नरेट के विभिन्न थानों के वारंटों में फरार चल रहा था।

नाहरगढ़ थानाप्रभारी सतीश कुमार के मुताबिक शनिवार को फरार वारंटी मनोज गुप्ता के नाहरगढ़ इलाके में आने की सूचना मिली। तब हैडकांस्टेबल भरतीलाल, कांस्टेबल बंशीधर शर्मा व कांस्टेबल कानाराम की टीम गठित कर मनोज को पकड़ने भेजा। पुलिस को देखकर मनोज ने भाग निकला। तब कांस्टेबल कानाराम ने करीब एक किलोमीटर तक आरोपी मनोज गुप्ता का पीछा किया और उसे धरदबोचा।

इसके बाद पुलिस टीम उसे नाहरगढ़ थाने ले आई। जानकारी के मुताबिक मनोज गुप्ता शातिर ठग है। उसके खिलाफ विभिन्न कोर्ट में चैक बाउंस के मुदकमों के तहत 14 मुकदमे विचाराधीन है। वहीं, चैक बाउंस के पांच और धोखाधड़ी के एक मुकदमे में उसके खिलाफ स्टैंडिंग वारंट जारी होने की प्रारंभिक रिकॉर्ड प्राप्त हुआ है।

रिपोर्ट व फोटो: भगवान चौधरी

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना