अलर्ट / मौसम विभाग- शीतलहर के साथ 12 जिलों में पड़ सकता है पाला



Weather report of Rajasthan
X
Weather report of Rajasthan

  • भीलवाड़ा में माइनस 0.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तापमान
  • शनिवार को फतेहपुर का न्यूनतम पारा -4.5 डिग्री सेल्सियस था

Dainik Bhaskar

Dec 31, 2018, 04:54 AM IST

जयपुर. हिमालय के तराई वाले क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी के चलते पांच दिन से कड़ाके की सर्दी से परेशान प्रदेशवासियों को रविवार को मामूली राहत मिली। धूप में तेजी रही मगर तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई। रविवार को सबसे कम तापमान भीलवाड़ा में माइनस 0.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
 

पारा 1.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा

  1. माइनस में चल रहे फतेहपुर के न्यूनतम तापमान में 5.7 डिग्री की बढ़ोतरी हुई और पारा 1.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। शनिवार को फतेहपुर का न्यूनतम पारा -4.5 डिग्री सेल्सियस था। अलवर में पारा 0.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

  2. मौसम केंद्र जयपुर के निदेशक शिव गणेश के अनुसार आने वाले दो दिनों में राज्य के कुछ स्थानों पर शीतलहर के साथ पाला पड़ने की संभावना है। कृषि वैज्ञानिकों का कहना है कि पाले से सब्जियों की फसल को सर्वाधिक नुकसान है। इसमें टमाटर, बैंगन, मटर, मिर्च शामिल हैं।

  3. इन जिलों में अलर्ट

    जयपुर का तापमान गिरा - रविवार को जयपुर के तापमान में 0.1 डिग्री की कमी दर्ज की गई और न्यूनतम तापमान 5.0 डिग्री सेल्सियस रहा। यह सीजन का सबसे कम तापमान रहा। शनिवार को 5.1 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया था जो इस सीजन का सबसे काम तापमान था। इन जिलों में अलर्ट- चित्तौड़, दौसा, सिरोही, सीकर, झुंझुनूं, टोंक, धौलपुर, उदयपुर, कोटा, हनुमानगढ़, नागौर, श्रीगंगानगर में शीतलहर के साथ पाला पड़ने का अलर्ट जारी किया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना