राजस्थान / बिजली गिरने से एक लाख की फसल हुई खाक, अंधड़ उड़ा ले गया कटी फसल



गांव की ढाणी नई कोठी में बिजली गिरने से कटी फसल में आग लग गई। आग से पूरी फसल जल गई। गांव की ढाणी नई कोठी में बिजली गिरने से कटी फसल में आग लग गई। आग से पूरी फसल जल गई।
X
गांव की ढाणी नई कोठी में बिजली गिरने से कटी फसल में आग लग गई। आग से पूरी फसल जल गई।गांव की ढाणी नई कोठी में बिजली गिरने से कटी फसल में आग लग गई। आग से पूरी फसल जल गई।

  • पचवारा क्षेत्र में आंधी उड़ा ले गई कटी फसल
  • बारिश से खड़ी फसल हुई तबाह

Dainik Bhaskar

Apr 16, 2019, 10:55 AM IST

लालसोट (दौसा)। दौसा जिले की लालसोट पंचायत के एक गांव में रखी कटी फसल पर बिजली गिरने से आग लग गई। आग से सारी फसल व चारा खाक हो गया। पीड़ित किसान ने बताया कि एक लाख रुपए की फसल जलकर खाक हो गई है। वहीं आंधी तूफान से कई किसानों की कटी फसल उड़ गई। इसके बाद आई बारिश से खड़ी फसल को नुकसान पहुंचा है।

 

पंचायत समिति लालसोट के रामगढ़ पचवारा के पास सरिया खेड़ा गांव की ढाणी नई कोठी में रामप्यारी देवी व मोहन लाल मीणा के खेतों पर सुबह बिजली गिरने से 5 बीघा गेहूं की फसल लाण जलकर खाक हो गई। राजभर धूल भरी आंधी के बाद सुबह तेज आंधी तूफान के साथ बिजली गिर जाने के कारण खेत में पड़ा 5 बीघा जमीन का लाण (कटी फसल) जलकर खाक हो गया।

 

एक लाख का हुआ नुकसान

 

वहां रखा 30 क्विंटल गेहूं व 50 क्विंटल गेहूं का चारा सहित एक लाख रुपए की फसल जलकर खाक हो गई। सोमवार की रात्रि से इलाके में अंधड़ और तूफान चलने से कई किसानों का जमा किया गया चारा उड़ गया। अचानक बारिश के आ जाने से खड़ी फसलों को भी नुकसान पहुंचा है।

 

न्यूज व फोटो कमलेश आसीका
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना