जयपुर / फेसबुक पर पत्नी के 6 हजार फॉलोअर थे, चाल-चलन पर शक के कारण पति ने मार डाला

पति अयाज अहमद के साथ रेशमा उर्फ नैना मंगलानी। (फाइल फोटो) पति अयाज अहमद के साथ रेशमा उर्फ नैना मंगलानी। (फाइल फोटो)
नई माता मंदिर के पास हाइवे किनारे हुई युवती की हत्या। नई माता मंदिर के पास हाइवे किनारे हुई युवती की हत्या।
सूचना मिलने पर आमेर थाना पुलिस और एफएसएल टीम मौके पर पहुंची। सूचना मिलने पर आमेर थाना पुलिस और एफएसएल टीम मौके पर पहुंची।
चेहरा व सिर पत्थर से कुचला, नजदीक ही पड़े थे खून से सने हुए भारी पत्थर। चेहरा व सिर पत्थर से कुचला, नजदीक ही पड़े थे खून से सने हुए भारी पत्थर।
घटनास्थल से चंद कदम दूर खड़ी स्कूटी के नंबरों के आधार पर हुई शव की पहचान। घटनास्थल से चंद कदम दूर खड़ी स्कूटी के नंबरों के आधार पर हुई शव की पहचान।
शव मिलने के बाद घटनास्थल के आसपास पुलिस ने मौका मुआयना किया। शव मिलने के बाद घटनास्थल के आसपास पुलिस ने मौका मुआयना किया।
X
पति अयाज अहमद के साथ रेशमा उर्फ नैना मंगलानी। (फाइल फोटो)पति अयाज अहमद के साथ रेशमा उर्फ नैना मंगलानी। (फाइल फोटो)
नई माता मंदिर के पास हाइवे किनारे हुई युवती की हत्या।नई माता मंदिर के पास हाइवे किनारे हुई युवती की हत्या।
सूचना मिलने पर आमेर थाना पुलिस और एफएसएल टीम मौके पर पहुंची।सूचना मिलने पर आमेर थाना पुलिस और एफएसएल टीम मौके पर पहुंची।
चेहरा व सिर पत्थर से कुचला, नजदीक ही पड़े थे खून से सने हुए भारी पत्थर।चेहरा व सिर पत्थर से कुचला, नजदीक ही पड़े थे खून से सने हुए भारी पत्थर।
घटनास्थल से चंद कदम दूर खड़ी स्कूटी के नंबरों के आधार पर हुई शव की पहचान।घटनास्थल से चंद कदम दूर खड़ी स्कूटी के नंबरों के आधार पर हुई शव की पहचान।
शव मिलने के बाद घटनास्थल के आसपास पुलिस ने मौका मुआयना किया।शव मिलने के बाद घटनास्थल के आसपास पुलिस ने मौका मुआयना किया।

  • आरोपी अयाज अहमद की दो साल पहले रेशमा उर्फ नैना मंगलानी से लव मैरिज हुई थी
  • आमेर क्षेत्र में दिल्ली-जयपुर हाईवे पर गला घाेंटा, फिर पत्थर से सिर-चेहरा कुचला

Dainik Bhaskar

Jan 21, 2020, 01:50 PM IST

जयपुर. यहां आमेर इलाके में पति ने चरित्र पर संदेह के चलते अपनी पत्नी की हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी अयाज अहमद अंसारी (26) को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में उसने बताया कि करीब दो साल पहले उसकी रेशमा उर्फ नैना मंगलानी (22) से लव मैरिज हुई थी। फेसबुक पर पत्नी के 6 हजार से ज्यादा फॉलाेअर हैं, वह हमेशा मोबाइल पर ही व्यस्त रहती थी। इस कारण झगड़े होते थे। तंग आकर युवक ने पत्नी की हत्या की साजिश रची। पति ने रविवार सुबह मायके से पत्नी को सुलह के बहाने बुलाया। दिनभर घुमाया। अंधेरा होने पर हत्या कर दी। दंपती का 3 महीने का एक बेटा भी है।

सोमवार सुबह मिला युवती का शव
अयाज ने बताया, ‘‘रविवार रेशमा को बुलाया और बीयर पिलाई। इसके बाद रात को आमेर इलाके में जयपुर-दिल्ली हाईवे पर नई माता मंदिर के पास सुनसान जगह पर गला घोंटकर हत्या कर दी। शव की पहचान छिपाने के लिए भारी पत्थर से सिर और चेहरा कुचल दिया।’’ इसके बाद आरोपी पति पत्नी की स्कूटी को झाड़ियों में फेंककर भाग निकला। सोमवार सुबह राहगीरों की सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव बरामद करके जांच शुरू की।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर अशोक गुप्ता ने बताया कि अयाज अहमद अंसारी जयपुर निवासी रियाज अहमद का बेटा है। अयाज की जयसिंहपुरा खोर निवासी नैना उर्फ रेशमा से करीब दो साल पहले मुलाकात हुई थी। दोस्ती गहरी होने के बाद अक्टूबर 2017 में अयाज अहमद ने नैना उर्फ रेशमा से लव मैरिज कर ली।

रेशमा तलाक मांग रही थी

शादी के बाद दोनों कालवाड़ रोड पर मंगलम सिटी में एक फ्लैट में रहने लगे। पिछले कुछ समय से अयाज को अपनी पत्नी रेशमा उर्फ नैना के चरित्र पर संदेह होने लगा, जिससे उन दोनों के बीच अनबन होने लगी। रेशमा के परिजन के मुताबिक रेशमा पिछले कुछ माह से जयसिंहपुरा खोर में अपने पीहर आकर रहने लगी। वह पति अयाज से तलाक मांगने लगी। पति पत्नी के बीच विवाद गहरा गया और अयाज ने पत्नी की हत्या करने की साजिश रची।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना