• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Zameen Samadhi Satyagraha; Jaipur Farmers, MP Kirodi Lal Meena Land Samadhi Satyagraha Today Latest News and Updates

राजस्थान / किसानों का जमीन समाधि सत्याग्रह चौथे दिन भी जारी, धरना स्थल पर ही मनाया गणतंत्र दिवस

जमीन समाधि सत्याग्रह  स्थल पर झंडारोहण करते सांसद किरोड़ी लाल मीणा। जमीन समाधि सत्याग्रह स्थल पर झंडारोहण करते सांसद किरोड़ी लाल मीणा।
X
जमीन समाधि सत्याग्रह  स्थल पर झंडारोहण करते सांसद किरोड़ी लाल मीणा।जमीन समाधि सत्याग्रह स्थल पर झंडारोहण करते सांसद किरोड़ी लाल मीणा।

  • दिल्ली मुम्बई एक्सप्रेस हाइवे के लिए अवाप्त की गई भूमि का बाजार दर से मुआवजे की मांग कर रहे हैं किसान

Dainik Bhaskar

Jan 26, 2020, 12:18 PM IST

दौसा। दिल्ली मुम्बई एक्सप्रेस हाइवे के लिए अवाप्त की गई भूमि का बाजार दर से मुआवजा नहीं मिलने पर आंदोलित किसानों का जमीन समाधि सत्याग्रह रविवार को चौथे दिन भी जारी रहा। सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने जमीन सत्याग्रह कर रहे 101 किसानों व ग्रामीणों के साथ सत्याग्रह स्थल पर ही समाधि पर ही मनाएंगे गणतंत्र दिवस मनाया।

सांसद ने वहीं झंडारोहण किया। बीती रात भी चार डिग्री के तापमान में किसान अपने नेताओं के साथ खुले में रहे। इससे पहले शनिवार को सांसद किरोड़ीलाल, किसान संघर्ष समिति के प्रदेश संयोजक हिम्मतसिंह पाडली के नेतृत्व में हजारों किसानों ने समाधि स्थल से निर्माण कंपनी के बेस कैंप पहुंचकर विरोध जताया था। किसानों ने धरना प्रदर्शन कर कंपनी का प्लांट बंद करा दिया। इस बीच किसानों व पुलिस में धक्का-मुक्की भी हुई।

शनिवार को किसानों ने धान्या का बंध, धनावड़, बड का पाड़ा में भी आंदोलन शुरू कर दिया। लाड़ली का बास में समाधि सत्याग्रह के तीसरे दिन शनिवार को दोपहर बाद सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा, जब तक अन्नदाताओं की जमीन का उचित मुआवजा नहीं मिलेगा तब तक किसी भी सूरत में कम्पनी के प्लांट नहींं चलने दिए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि किसानों के हक का एक पैसा भी किसी को खाने नहीं देंगे। इसके लिए चाहे उन्हें सैकडों दिन भी खुले आसमान के तले किसानों के साथ जंगल में रहकर रात गुजारनी पड़े तो वो पीछे नही हटेंगे। चार डिग्री तापमान में सांसद किरोड़ी, हिम्मतसिंह सहित 101 किसान खुले असमान तले सर्द हवाओं के बीच रात गुजार रहे हैँ। जमीन समाधि के लिए उन्होंने 12 फुट गहरा गड्ढा भी खुदवाया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना