• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jaisalmaer
  • जैसलमेर में निशुल्क मोटापा चिकित्सा परामर्श शिविर आज
--Advertisement--

जैसलमेर में निशुल्क मोटापा चिकित्सा परामर्श शिविर आज

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 03:05 AM IST

Jaisalmaer News - जोधपुर | श्रीराम हॉस्पिटल समूह जोधपुर द्वारा जैसलमेर शहर में निशुल्क रोबोटिक-बेरियाट्रिक (मोटापा) परामर्श शिविर...

जैसलमेर में निशुल्क मोटापा चिकित्सा परामर्श शिविर आज
जोधपुर | श्रीराम हॉस्पिटल समूह जोधपुर द्वारा जैसलमेर शहर में निशुल्क रोबोटिक-बेरियाट्रिक (मोटापा) परामर्श शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शिविर का आयोजन आरपी कॉलोनी, शिव मंदिर के पास स्थित मां जोगणी ज्वैलर्स में रविवार को होगा। शिविर में श्रीराम हॉस्पिटल की शाखाओं से मोटापा रोग चिकित्सा विशेषज्ञ डाॅ. दिवाकर बंसल एवं डाॅ ओपी चौधरी व डाॅ. अभिषेक आदि चिकित्सकों द्वारा निशुल्क जांच एवं परामर्श की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। यह शिविर सुबह 11 से दोपहर दो बजे तक आयोजित किया जाएगा। इस एक दिवसीय शिविर में मोटापा रोग व मधुमेह रोग से ग्रसित मरीजों के लिए निशुल्क चिकित्सा परामर्श सुविधा दी जा रही है तथा इनके लिए विशेष पैैकेज बेहद कम दरों में भी उपलब्ध करवाई जा रही है ताकि सभी वर्गों के मरीज इन रोगों का इलाज सुलभता से पा सके।

पाली शाखा प्रमुख डाॅ. ओ.पी. चौधरी ने बताया कि शिविर का मुख्य उद्देश्य मोटापा व मधुमेह के प्रति सावधान करना और संबंधित समस्याओं, बचाव व उपचार के बारे में अधिक से अधिक लोगों को स्वास्थ्य के प्रति सजग करना एवं मोटापा-मधुमेह रोग से संबंधित अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधा को कम लागत में प्रदान करना है। श्रीराम हॉस्पिटल के विशेषज्ञ डाॅ. टीम आज के दौर के बेरियाट्रिक (मोटापा) सर्जरी तकनीक जैसे- मुख्यतया मुंह के मार्ग से दूरबीन द्वारा एण्डकोपिक सर्जरी, बिना निशान की सिल्स पद्धति, स्लीप गेस्ट्रोक्टॉमी एवं गेस्ट्रिक बायपास के बारे में बताएंगे व मोटापे से संबंधित बिमारियाें, उससे होने वाली बिमारियां व इसके समाधान के बारे में बताएंगे। डाॅ. दिवाकर बंसल ने बताया कि इस शिविर के दौरान रजिस्ट्रेशन करवाने पर उनकी विशेष रियायती दरों पर सर्जरी की जाएगी। इस शिविर में रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए 9414783223, 8209087133 व 9782413787 आदि पर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते है।

X
जैसलमेर में निशुल्क मोटापा चिकित्सा परामर्श शिविर आज
Astrology

Recommended

Click to listen..