Hindi News »Rajasthan »Jaisalmaer» व्यसन मुक्त राजस्थान अभियान की शुरुआत

व्यसन मुक्त राजस्थान अभियान की शुरुआत

राजस्थान दिवस 2018 के अवसर अखिल विश्व गायत्री परिवार की युवा इकाई दीया की ओर से पूरे प्रदेश में व्यसन मुक्त राजस्थान...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 03:05 AM IST

व्यसन मुक्त राजस्थान अभियान की शुरुआत
राजस्थान दिवस 2018 के अवसर अखिल विश्व गायत्री परिवार की युवा इकाई दीया की ओर से पूरे प्रदेश में व्यसन मुक्त राजस्थान अभियान का शुभारंभ किया गया। दीया जैसलमेर के अभियान प्रभारी नरेंद्रसिंह भाटी ने बताया कि शुक्रवार को हनुमान चौराहे पर व्यसन मुक्ति प्रदर्शनी का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन नगर परिषद सभापति कविता खत्री, मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ बीएल बुनकर व दीया राजस्थान प्रभारी डाॅ विवेक विजय द्वारा गणमान्य अतिथियों की उपस्थिति में किया गया। दीया प्रांत प्रभारी डाॅ विवेक विजय ने कहा कि युवाओं की उर्जा को व्यसन से बचाकर राष्ट्र निर्माण में लगाने के लक्ष्य के साथ इस महत्वपूर्ण अभियान को पूरे प्रांत में प्रारंभ किया जा रहा है जो कि भविष्य में युवाओं को नई सोच प्रदान करेगा। नयी पीढ़ी के मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य के ठीक रहने के लिए भी व्यसन मुक्ति को एक औषधी बताया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा बुनकर ने स्वास्थ्य विभाग के व्यसन मुक्ति के प्रयासों को बताते हुए अभियान को सफल बनाने के लिए सहयोग का आश्वासन दिया। नगर परिषद सभापति कविता खत्री ने अभियान को वर्तमान समय की प्रथम आवश्यकता बताया और कहा कि विभिन्न सामाजिक संगठनों से मिलजुल कर इस को एक आंदोलन के रूप मे आगे बढ़ाने का आह्वान किया।

इस अवसर पर चिकित्सा अधिकारी डाॅ दामोदर खत्री, पशु चिकित्सा अधिकारी डाॅ उमेश, जगतंबा आईटीआई के रामेश्वर बोरावट व लीलाराम गेंवा, तुलसी गौशाला प्रबंधक मानव व्यास, पतंजलि योग समिति के चुन्नीलाल पंवार व शिवलाल गर्ग, रामगढ़ गैस थर्मल के अधिशाषी अभियंता दिनेश राठी व गायत्री परिवार के ट्रष्टी चैनाराम चौधरी व महेश गंगण, जिला संयोजक रितेश श्रीमाली, वायुसेना के हरिशंकर भामा व हरीसिंह भी उपस्थित रहे।

राजस्थान दिवस पर अखिल विश्व गायत्री परिवार की युवा इकाई दीया की ओर से पूरे प्रदेश एक साथ पहल

जैसलमेर. प्रदर्शनी का अवलोकन करते अतिथि।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jaisalmaer

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×