Hindi News »Rajasthan »Jaisalmaer» 35वीं राज्य स्तरीय यूथ बास्केटबाल प्रतियोगिता में 700 खिलाड़ी शामिल

35वीं राज्य स्तरीय यूथ बास्केटबाल प्रतियोगिता में 700 खिलाड़ी शामिल

35वीं राज्य स्तरीय यूथ बास्केटबाल प्रतियोगिता का उद्घाटन समारोह जिला एवं सत्र न्यायाधीश आशुतोष कुमार मिश्रा के...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 18, 2018, 04:35 AM IST

  • 35वीं राज्य स्तरीय यूथ बास्केटबाल प्रतियोगिता में 700 खिलाड़ी शामिल
    +1और स्लाइड देखें
    35वीं राज्य स्तरीय यूथ बास्केटबाल प्रतियोगिता का उद्घाटन समारोह जिला एवं सत्र न्यायाधीश आशुतोष कुमार मिश्रा के मुख्य आतिथ्य एवं जिला प्रमुख अंजना मेघवाल की अध्यक्षता एवं यूआईटी चेयरमेंन डाॅ. जितेंद्रसिंह, सीजेएम शरद तंवर, एडवोकेट जुगलकिशोर व्यास, राजस्थान बास्केटबाल संघ के अध्यक्ष अजीतसिंह राठौड़, सभापति विक्रमसिंह शेखावत एवं राजस्थान बास्केटबाल संघ के सचिव देवेंद्रसिंह शेखावत के विशिष्ट आतिथ्य में संपन्न हुआ। आयोजन समिति के अध्यक्ष आशाराम सिंधी एवं आयोजन सचिव पीएस राजावत ने बताया कि प्रतियोगिता में बालक वर्ग में 28 जिलों की टीमें तथा बालिका वर्ग में 22 जिलों के लगभग 700 खिलाड़ी भाग ले रहे है। उद्घाटन समारोह में अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त अलगोजा वादक तगाराम भील तथा क्वीन हरीश ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर खिलाड़ियों का मन मोह लिया। इससे पूर्व अतिथियों द्वारा स्व. श्यामलाल गहलोत के छाया चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्पाजंलि अप्रित गई। रंगकर्मी विजय बलाणी द्वारा संचालित कार्यक्रम में चंदनसिंह भाटी, खेल अधिकारी लक्ष्मणसिंह तंवर, अर्जुनदास चांडक, विमलेश पुरोहित, गाजी खान, चंद्रप्रकाश व्यास, मनोहरसिंह कुंडा, चुन्नीलाल माली, करिश्मा तंवर, नीलम विश्नोई सहित लोग उपस्थित रहे। इस अवसर पर स्व. गहलोत की प|ी का जिला प्रमुख मेघवाल ने माल्यार्पण कर एवं शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया। प्रतियोगिता का विधिवत उद्घाटन से पूर्व बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की विशाल रैली के साथ विश्व विख्यात सोनार किले के मुख्य द्वार से आगाज किया गया। रैली का प्रारंभ एडीएम केएल स्वामी ने हरी झंडी दिखाकर किया। रैली में प्रतियोगिता में हिस्सा लेने आई सभी बालक बालिकाओं की टीम ने भाग लेकर स्वर्णनगरी में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं का संदेश दिया। रैली में सबसे आगे मेजबान जैसलमेर बालक बालिका टीम के कप्तान ऊंट पर बैठकर रैली का नेतृत्व किया। रैली में मिस्टर डेजर्ट मनीष रामदेव व मिस मूमल वर्षा पंवार मुख्य आकर्षण का केंद्र रहे। यह रैली अखे प्रोल से रवाना होकर शहीद पूनम सिंह स्टेडियम पहुंची।

    पहले दिन प्रात कालीन सत्र में नाॅक आउट पद्धति से खेले गए मैचों में बालक वर्ग में अलवर ने बाड़मेर को 64-58 से, बीकानेर ने राजसमंद को 59-38 से, हनुमानगढ ने जोधपुर को 52-51 से तथा गंगानगर ने चितौडग़ढ़ को 42-34 अंकों से पराजित कर अपना विजय अभियान का श्रीगणेश किया। इसी तरह बालिका वर्ग में अलवर ने झूंझुनू को 23-16 से, तथा सवाईमाधोपुर ने बीकानेर को 27-08 अंकों से पराजित किया।

    प्रतियोगिता के प्रात कालीन सत्र में कलेक्टर अनुपमा जोरवाल ने इंदिरा इंदौर स्टेडियम पहुंचकर प्रतियोगिता की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

    बालक वर्ग में 28 और बालिका वर्ग में 22 जिलों की टीमें शामिल बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ रैली से राज्यभर के खिलाड़ियों ने दिया स्वर्णनगरी में संदेश

  • 35वीं राज्य स्तरीय यूथ बास्केटबाल प्रतियोगिता में 700 खिलाड़ी शामिल
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jaisalmaer

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×