--Advertisement--

पोकरण में उमड़ने लगे हैं सैलानी

पोकरण | क्षेत्र में दीपावली के साथ ही सैलानियों की आवक शुरू हो गई है। हजारों की संख्या में आ रहे सैलानियों के कारण...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 08:37 AM IST
Pokran - polemics are beginning to grow up
पोकरण | क्षेत्र में दीपावली के साथ ही सैलानियों की आवक शुरू हो गई है। हजारों की संख्या में आ रहे सैलानियों के कारण शहर की गलियां और दर्शनीय स्थलों पर रौनक छा गई है। पिछले तीन दिनों से सैलानियों की बम्पर आवक के कारण स्थानीय दुकानदारों के चेहरे खिल उठे। पोकरण के साथ साथ रामदेवरा में भी श्रद्धालुओं की आवक के चलते सभी होटलों और धर्मशाला भी हाऊसफुल हो गए हैं।

श्रद्धालुओं की आवक के साथ ही वाहनाें की संख्या बढने से रामदेवरा के बाहर ही पुलिस द्वारा वाहनों को खडा किया गया। जिसके कारण श्रद्घालुओं को परेशानी झेलनी पड़ी। रामदेवरा मंे बाबा के दर्शन करने के बाद पोकरण में घूमने व किले काे देखने जाते हैं। पोकरण मंे शनिवार सुबह से ही सैलानी का जमावडा बना हुआ है। पोकरण घूमने व किले को देखने के लिए सैकडों सैलानी अलग अलग जगह से आए सैलानी आने से दुकानदारों के चौराहों पर रौनक आई। पोकरण में चौराहो, दुकानों के सामने व सड़क के किनारे वाहन खड़े करने से आमजन व दुकानदारों को परेशानी का सामना करना पड़ा। जिससे यातायात व्यवस्था लडखडा गई। शहरवासियों ने बताया कि दीपावली के बाद पोकरण में सैलानी का जमावडा शूरू हो जाता है। जिससे दुकानदारों के चेहरे पर अलग ही रौनक आ जाती है। सैलानी आने के कारण यातायात व्यवस्था खराब हो जाती है। वाहनों को सड़क पर या फिर दुकान के सामने खडं कर दिए जाते हैं। जिसके कारण आमजन व सैलानी को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

आमजन को हो रही परेशानी : पोकरण घूमने व किले को देखने सैकडों सैलानी आते हैं। प्रशासन द्वारा वाहनों को किले के पास आने दिया जाता है। वाहन चालक वाहन दुकान के सामने या सड़क पर ही वाहन खड़े कर देते हैं।जिसके कारण स्थानीय दुकानदारों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। प्रशासन इस तरफ कोई ध्यान नहीं देता है। वाहन सड़क पर खड़े करने से आने जाने वाले वाहनों व आमजन को परेशानी होती है।

X
Pokran - polemics are beginning to grow up
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..