जवाहर अस्पताल से 4 डॉक्टरों का तबादला, लगाया एक भी नहीं, अब कौन करेगा इलाज?

Jaisalmaer News - पहले से रिक्त पदों की मार झेल रहे जैसलमेर से चार और डॉक्टरों का ट्रांसफर हो गया है। गौरतलब है कि चिकित्सा विभाग ने...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:50 AM IST
Jaisalmer News - rajasthan news 4 doctors transferred from jawahar hospital no one has imposed who will now cure
पहले से रिक्त पदों की मार झेल रहे जैसलमेर से चार और डॉक्टरों का ट्रांसफर हो गया है। गौरतलब है कि चिकित्सा विभाग ने शुक्रवार को 52 डॉक्टरों का इधर उधर किया। इसमें जैसलमेर में कार्यरत 4 डॉक्टरों का ट्रांसफर कर दिया गया है। आदेश के अनुसार डॉ. चंद्रवीर सिंह गोदारा को पोकरण से बाड़मेर, डॉ. रणजीत सिंह को जैसलमेर से सीकर, डॉ. जयप्रकाश साटीवाल को जैसलमेर से केकड़ी अजमेर व डॉ. श्रीफल मीणा को भणियाणा से नागौर स्थानांतरित कर दिया गया है। जैसलमेर में पहले से रिक्त पदों की भरमार है। इसके बार पिछली सरकार द्वारा भी जैसलमेर के लिए डॉक्टरों के आदेश किए गए, लेकिन यहां अधिकतर डॉक्टरों ने ज्वाॅइन ही नहीं किया। हाल ही जिन डॉक्टरों ने ज्वाॅइन किया थी उनमें से चार का स्थानांतरण कर दिया गया है। इससे चिकित्सा व्यवस्था फिर से बेपटरी हो जाएगी। जानकारों के अनुसार सरकार द्वारा और भी स्थानांतरण किए जाने हैं। इसमें भी जैसलमेर के डॉक्टरों का स्थानांतरण होना तय है।


डॉक्टरों के तबादलों में राजनीति हावी

स्थानांतरण आदेश पूरी तरह से राजनीतिक हुए हंै। इसमें कोई दो राय नहीं है कि हाई अप्रोच के कारण ही ट्रांसफर किए गए हैं। डॉक्टरों द्वारा जैसलमेर में ज्वाॅइन तक नहीं किया जाता है। इससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि सरकारी आदेश को लेकर डॉक्टर कितने सजग हंै। जैसलमेर में रिक्त पदों को देखते हुए जनप्रतिनिधियों को अप्रोच कर पद भरने चाहिए, लेकिन ठीक इसके उलट यहां पर लगे डॉक्टरों का ही स्थानांतरण किया जा रहा है।

डॉक्टर भी सिर्फ पीजी करने के लिए आते हैं जैसलमेर

अधिकतर मामलों में यह भी देखा गया है कि जैसलमेर में ज्वाॅइन करने वाले अधिकतर डॉक्टर पीजी करने के लिए बाहर चले जाते हंै। नियमों के अनुसार पीजी करने के लिए डॉक्टरों को दो साल के लिए ग्रामीण क्षेत्र में अपनी सेवाएं देनी होती हैं। डॉक्टरों द्वारा पीजी करने के लिए ही जैसलमेर में ज्वाॅइनिंग किया जाता है। दो साल पूरे होने के बाद डॉक्टर पीजी करने चले जाते हैं या दूसरी जगह अपना ट्रांसफर करवा लेते हैं।



X
Jaisalmer News - rajasthan news 4 doctors transferred from jawahar hospital no one has imposed who will now cure
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना