33 वर्ष पूर्व एक महीने पानी में डूबा रहा पशु चिकित्सालय आज तक बदहाली से नहीं उबरा

Jaisalmaer News - उप तहसील में स्थित पशु चिकित्सालय पिछले 33 वर्षों से बदहाल है। जैसलमेर जिले के अंतिम छोर पर बसे नोख कस्बे का यह पशु...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 05:51 AM IST
Nokh News - rajasthan news a 33 year old animal dipped in water for a month did not get worse till today
उप तहसील में स्थित पशु चिकित्सालय पिछले 33 वर्षों से बदहाल है। जैसलमेर जिले के अंतिम छोर पर बसे नोख कस्बे का यह पशु चिकित्सालय वर्ष 1996 में आई भयंकर बाढ़ आने के कारण महीने भर पानी में जलमग्न था और तभी प्रशासनिक उदासीनता के चलते इसकी हालत दयनीय है। इसकी खिड़कियां और दरवाजे दीमक के कारण नष्ट होने के कगार पर हैं।

जानकारी के अनुसार पशु चिकित्सालय में पिछले 30 वर्षों से बिजली कनेक्शन भी नहीं हैं, न ही कमरों में लाइट फिटिंग की गई। इसके तहत वहां पदस्थापित कर्मचारी का रहना दुर्लभ है, साथ ही पशु चिकित्सालय की चारदीवारी के अंदर बबूल की झाड़ियों का अंबार है। इस कारण पशुओं को उपचार के लिए यहां पहुंचना नामुमकिन है। इसके साथ ही पशु चिकित्सालय परिसर में साफ-सफाई नहीं होने से गंदगी का अंबार है। स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि इस पशु चिकित्सालय में पिछले 25 वर्षों से कोई पशु चिकित्सा अधिकारी नहीं लगा है और न ही यहां किसी कर्मचारी को परमानेंट पदस्थापित किया गया है। इसके चलते पशुपालकों को भारी समस्या का सामना करना पड़ा है। उपतहसील के ग्रामीणों ने मांग की है कि जल्द से जल्द यहां पर पशु चिकित्सा अधिकारी मय स्टाफ लगाया जाए, जिससे पशु पालकों को हो रही परेशानी से निजात मिल सके।

नोख. कस्बे में जर्जर पशु चिकित्सालय पर लगा ताला।

X
Nokh News - rajasthan news a 33 year old animal dipped in water for a month did not get worse till today
COMMENT