जनता के लिए पानी अाैर बिजली की जरूरताें काे पूरा करे प्रशासन : कल्ला

Jaisalmaer News - जिले के प्रभारी मंत्री डॉ बीडी कल्ला ने अधिकारियों से कहा है कि वे आमजन से जुड़ी आधारभूत सुविधाओं तथा लोक सेवाओं के...

Dec 04, 2019, 10:00 AM IST
Jaisalmer News - rajasthan news administration should fulfill the needs of water and electricity for the public kalla
जिले के प्रभारी मंत्री डॉ बीडी कल्ला ने अधिकारियों से कहा है कि वे आमजन से जुड़ी आधारभूत सुविधाओं तथा लोक सेवाओं के प्रति गंभीर रहकर दायित्व निर्वहन करें। उन्होंने मंगलवार शाम कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिलास्तरीय समीक्षा बैठक में अधिकारियों को संबोधित करते हुए यह निर्देश दिए।

उन्हाेंने जिले में पानी बिजली की स्थिति पर चर्चा करते हुए इनसे जुड़ी सभी योजनाओं को जल्द से जल्द पूर्ण करने, ग्रीष्मकाल में जल समस्या के मद्देनज़र अभी से कार्ययोजना बनाकर वैकल्पिक जल स्रोतों पर ध्यान देने, शहर और गांवों में जरूरत के अनुसार ट्यूबवैल तथा अन्य संसाधन विकसित करने, आईजीएनपी के पानी से समय रहते डिग्गियों को भरने की कार्रवाई करने, जल प्रबंधन के लिए आईजीएनपी एवं जलदाय विभागीय अधिकारियों को मिलकर संयुक्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

उन्होंने जिले में अत्यधिक बरसात तथा टिड्डियों के कारण से हुए फसलों के खराबे के बारे में कलेक्टर एवं संबंधित विभागों से विस्तार से जानकारी ली और किसानों के हितों की रक्षा के लिए सभी संभव प्रयासों पर बल देते हुए कहा कि फसल बीमा पर विशेष ध्यान दें और बीमा कंपनियों से किसानों को ज्यादा से ज्यादा मुआवजा दिलवाएं। अल्पसंख्यक कल्याण तथा सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभागीय योजनाओं पर चर्चा करते हुए प्रभारी मंत्री ने निर्देश दिए कि इनके बारे में सभी पात्र लोगों को अधिक से अधिक संख्या में लाभान्वित करें तथा आम जन के भले की योजनाओं खासकर सामाजिक सुरक्षा एवं आम जन के कल्याण सरोकारों से जुड़ी गतिविधियों को जरूरतमंदों तक पहुंचाएं।

जैसलमेर. जिला अधिकारियाें की बैठक लेते प्रभारी मंत्री बी.डी. कल्ला।

शहर में बन रहे टाउन हॉल को बहुद्देशीय बनाएं

जैसलमेर शहर में बन रहे टाउन हॉल के काम को गति देने के निर्देश देते हुए उन्होंने नगर परिषद आयुक्त बृजेश राय से कहा कि इस काम मेंं ओपन एयर थियेटर तथा आर्ट गैलरी जैसे कामों को जोड़ा जाए ताकि जैसलमेर शहर के लिए बेहतर एवं यादगार संसाधन विकसित हो सकें और इनका अच्छा उपयोग हो सके। बैठक में जैसलमेर विधायक रूपाराम धनदे, जिला प्रमुख अंजना मेघवाल, नगर परिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला, कलेक्टर नमित मेहता, एडीएम ओपी विश्नोई, मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश, एएसपी अधीक्षक राकेश बैरवा, सम प्रधान ऊषा राठौड़, कांग्रेस जिलाध्यक्ष गोविंद भार्गव सहित जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

X
Jaisalmer News - rajasthan news administration should fulfill the needs of water and electricity for the public kalla
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना