कंडक्टर से मारपीट की घटना के विरोध में 19 जून को सर्व समाज करेगा प्रदर्शन

Jaisalmaer News - क्षेत्र के चाचा गांव में बस कंडक्टर के साथ हुई मारपीट की घटना काे लेकर लाेगाें में राेष बढ़ रहा है। पुलिस द्वारा...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 10:15 AM IST
Pokran News - rajasthan news all the society will protest against the incident of the conductor on june 19
क्षेत्र के चाचा गांव में बस कंडक्टर के साथ हुई मारपीट की घटना काे लेकर लाेगाें में राेष बढ़ रहा है। पुलिस द्वारा अभी तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इस बीच राजपूत छात्रावास में गुरुवार को सर्व समाज की बैठक कर घटना की निंदा की गई। घटना के विराेध में राजपूत समाज द्वारा ज्ञापन में 19 जून को धरना प्रदर्शन का निर्णय लिया गया। इसमें तारातरा मठ के महंत प्रतापपुरी महाराज, पूर्व विधायक सांगसिंह भाटी, शेरगढ़ के पूर्व विधायक बाबूसिंह के साथ साथ अन्य कई जनप्रतिनिधि उपस्थित होंगे। 19 जून को उपखंड कार्यालय के सामने सुबह 11.30 धरना प्रदर्शन किया जाएगा। बैठक की अध्यक्षता राजपूत सेवा समिति के अध्यक्ष राणीदान सिंह द्वारा की गई। बैठक में पूर्व विधायक सांगसिंह भाटी ने समाज को एकजुट होकर हाल ही में राजपूत समाज पर किए जा रहे हमले की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि पूर्व में समाज की एकता और अखंडता से अन्य जातियों के लिए सबक लेते थे। लेकिन हाल ही में समाज में पड़ी फूट का फायदा उठाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा अभी तक घटनाओं पर किसी प्रकार का कोई कठोर निर्णय नहीं लिया जा रहा है। स्थानीय लोगों में दिनों दिन रोष बढ़ता जा रहा है। उन्होंने समाज के मौजीज लोगों और युवाओं को आगे आकर समाज पर हो रहे अत्याचार का विरोध करने की बात कही।

बैठक में सेवा समिति के अध्यक्ष राणीदान सिंह ने कहा कि राजपूत समाज लोकतांत्रिक नीति पर चलने वाला समाज है। उन्होंने कहा कि घटना को भले ही पांच दिन का समय हो गया है, लेकिन अभी तक किसी प्रकार का कोई प्रदर्शन या अन्य अवांछनीय घटना नहीं हुई। क्योंकि समाज को पुलिस प्रशासन पर पूर्ण भरोसा है। लेकिन पुलिस अभी तक कैमरों में कैद वायरल वीडियो में दिख रहे अपराधियों को अभी तक गिरफ्तार नहीं सकी है। इसके चलते गांधीवाद पर चलने वाला राजपूत समाज अब चुप नहीं बैठेगा। बैठक में सरपंच संघ अध्यक्ष मदनसिंह ने युवाओं को एकजुट होकर तथा अधिक से अधिक संख्या में लोगों को एकत्रित करने की अपील की। इसके साथ ही उन्होंने राजपूत समाज पर हो रहे हमलों का विरोध किया।

राजपूत छात्रावास में गुरुवार को पूर्व में किए गए हमलों के विरोध में बैठक का आयोजन किया गया। हमले के विरोध में आयोजित की गई बैठक में देचू, बालेसर के साथ साथ पोकरण के राजपूत समाज के सैकड़ों की संख्या में लोग एकत्रित हुए। साथ ही सभा में उपस्थित सैकड़ों लोगों ने इस हमले का विरोध जताते हुए प्रशासन के घेराव करने की बात पर सहमति जताई।

पोकरण. राजपूत छात्रावास में आयोजित बैठक में उपस्थित समाज के लोग।

बैठक में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग उठाई

राजपूत समाज के छात्रावास में आयोजित सभा के दौरान उपस्थित लोगों ने उपखंड अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंप असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उन्होंने ज्ञापन में बताया कि इस क्षेत्र असामाजिक तत्व क्षेत्र में अशांति व अपराधिक प्रवृत्तियों को बढ़ावा दे रहे हैं। जिसका ज्वलंत उदाहरण हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव के समय लाठी में निर्दोश व्यक्तियों के साथ जो घटनाएं घटित हुई है वह इसी बात का प्रमाण है। इसके बाद हाल ही में लोकसभा चुनाव परिणाम ने पर खुशी का इजहार कर रहे लोगों पर भारेवाला में कातिलाना हमला हुआ। 9 जून को लक्ष्मी ट्रेवल्स के कंडक्टर देवीसिंह से मारपीट कर उनके कपड़े फाड़ दिए। उस दौरान देवीसिंह की जेब में 11 हजार रुपए व उसका ड्राइविंग लाइसेंस व बुकिंग के 10 हजार रुपए सद्दाम ने छीन लिए । इस घटना के कारण देवीसिंह के शरीर पर जगह जगह चोटें आई। इस संबंध में लाठी थाना में रिपोर्ट दर्ज करवाई, लेकिन अभी तक एक भी व्यक्ति को गिरफ्तार नहीं किया गया है। इसके साथ ही समाज के लोगों ने रिपोर्ट में धारा 307 जुड़वाते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है।

कंडेक्टर से मारपीट करने वाला एक आरोपी गिरफ्तार

लाठी |
लाठी पुलिस ने बुधवार देर शाम बस कंडक्टर के साथ मारपीट करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया। गुरुवार को पोकरण न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे 2 दिन के लिए गहन पूछताछ के लिए पुलिस अभिरक्षा में रखने के आदेश दिए गए। पुलिस के अनुसार गत 9 जून 2019 को जोधपुर से जैसलमेर की तरफ जा रही लक्ष्मी ट्रैवल्स बस परिचालक देवीसिंह भाटी निवासी देचू के साथ चाचा गांव में बस को रूकावाकर 25 से 30 बदमाशों ने मारपीट कर उससे 21000 हजार रुपए छीन ले गए थे।

X
Pokran News - rajasthan news all the society will protest against the incident of the conductor on june 19
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना