पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Pokran News Rajasthan News Another Vehicle Enhanced For The Sprouting Locust Team Seen In Lathi And Ruparia Area

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लाठी व भादरिया क्षेत्र में देखा टिड्डी दल छिड़काव के लिए बढ़ाया एक और वाहन

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
क्षेत्र के भादरिया गांव की फील्ड फायरिंग रेंज में स्थित पुराने टावर व फील्ड फायरिंग रेंज के किनारे व भादरिया के नलकूपों सहित भादरिया गांव में भी बड़ी संख्या में टिड्डी दल देखे गए। रविवार को 11वें दिन टिड्डी प्रतिरक्षा एवं नियंत्रण विभाग की ओर से टिड्डी दल पर नियंत्रण करने के लिए कीटनाशक का छिड़काव किया गया।

गत 11 दिनों से भादरिया व फील्ड फायरिंग रेंज के आसपास क्षेत्र में बड़ी संख्या में टिड्डी दल द्वारा डेरा डाला हुआ है। लगातार कीटनाशक छिड़काव के बावजूद भी टिड्डी दल पर नियंत्रण नहीं पाया जा रहा है। रविवार को भी भादरिया गांव के पास टिड्डी दल का भारी पड़ाव देखा गया। इन क्षेत्रों में टिड्डी दल ने पेड़-पौधों व फसलों को नष्ट कर दिया है। टीडी नियंत्रण अधिकारी फलोदी पवन कुमार व लाठी वनविभाग,पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज के सैन्य अधिकारियों की निगरानी में छिड़काव किया जा रहा है। लाठी वभादरिया के आसपास क्षेत्र में वन्यजीवों को नुकसान नहीं हो इसके लिए रेंज में प्रवेश करने से किसी भी कर्मचारी या वाहन को नहीं जाने दिया जा रहा है। रविवार को भी सैकड़ाें हैक्टेयर में छिड़काव किया गया। प्रशासन ने छिड़काव किए गए इलाके में ग्रामीणों से दस दिनों तक पशुधन को नहीं भेजने और हैल्पलाइन नंबर जारी कर टिड्डी दल के दिखने पर सूचना देने की अपील की है। भादरिया गांव व आसपास के क्षेत्र में छिड़काव के बावजूद भी टिड्डी दल पर नियंत्रण नहीं होने पर टिड्डी नियंत्रण विभाग द्वारा रविवार को 11वें दिन एक और कीटनाशक छिड़काव वाहन लगाया। चार कीटनाशक छिड़काव वाहनों द्वारा टिड्डी दल पर छिड़काव किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें