7 दिसम्बर को वार्ड सभाओं में निर्वाचक नामावलियों की जानकारी दी जाएगी

Jaisalmaer News - राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों की पालना में पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनाव 2020 के निर्वाचक नामावलियों की...

Dec 04, 2019, 10:00 AM IST
राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों की पालना में पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनाव 2020 के निर्वाचक नामावलियों की तैयारी एवं कार्यक्रम के संबंध में निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी एसडीएम दिनेश विश्नोई ने विकास अधिकारी जैसलमेर को निर्देशित किया कि वे पंचायत समिति जैसलमेर एवं मोहनगढ़ की पंचायतों में 7 दिसम्बर को निर्वाचक नामावलियांे का वार्ड वार पठन के लिए प्रत्येक वार्ड में वार्ड सभाओं का आयोजन कराएं। उन्होंने बताया कि आयोग द्वारा जारी निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार निर्वाचक नामावलियों का प्रकाशन बुधवार को किया जाएगा। निर्वाचक नामावलियांे का वार्डो, मतदान केंद्रों का पठन 7 दिसम्बर को किया जाएगा। दावे एवं आक्षेपों को प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 13 दिसम्बर को होगी एवं विशेष अभियान तिथि 7 व 8 दिसंबर है। दावे एवं आक्षेपों का निस्तारण 20 दिसम्बर तक किया जाएगा तथा पूरक सूचियों की तैयारी 29 दिसम्बर तक की जाएगी एवं निर्वाचक नामावलियांे का अंतिम प्रकाशन 3 जनवरी 2020 को किया जाएगा।

उन्होंने विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे प्रारूप मतदाता सूचियांे का संबंधित वार्ड, मतदान केंद्रों पर वार्ड सभाएं आयोजित कर संबंधित भागों की निर्वाचन नामावलियांे का पठन पाठन कराएं। उन्होंने बताया कि पंचायत समिति मोहनगढ़ की ग्राम पंचायत नेहड़ाई, सदराऊ, खींया, बोहा, खींवसर, काठोडी, देवा, ताड़ाना तथा बाहला एवं पंचायत समिति जैसलमेर की ग्राम पंचायत रूपसी, छत्रैल, अमरसागर, भू, कीता, पिथला, बासनपीर, बडोडा गांव, धऊवा, मूलसागर, भागू का गांव, डेढ़ा, छोड़, पारेवर, मोकला, बड़ाबाग तथा सोढ़ाकौर में मतदाता सूचियांे के पुनरीक्षण करने के निर्देश प्राप्त हुए है एवं इन पंचायतों में 7 दिसम्बर को वार्ड सभाआंे का आयोजन करें एवं अपने स्तर पर कार्मिक नियुक्त कर इसकी सूचना तत्काल ही कार्यालय निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी सडीएम जैसलमेर व जिला निर्वाचन अधिकारी को भिजवाना सुनिश्चित करंे। साथ ही आयोजित किए जाने वाली वार्ड सभाआंे की समाप्ति इस कार्रवाई विवरण पृथक से भिजवाएं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना