ईपीसीएच का हस्तशिल्पियों के प्रशिक्षण के लिए पांच माह का कार्यक्रम शुरू

Jaisalmaer News - जैसलमेर. हस्तशिल्पियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान उपस्थित प्रतिभागी। जैसलमेर | ईपीसीएच के द्वारा...

Jan 16, 2020, 08:40 AM IST
Jaisalmer News - rajasthan news epch begins five month program for training of handicrafts
जैसलमेर. हस्तशिल्पियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान उपस्थित प्रतिभागी।

जैसलमेर | ईपीसीएच के द्वारा कार्यालय आयुक्त हस्तशिल्प (वस्त्र मंत्रालय) भारत सरकार के सहयोग से जैसलमेर के मसुरडी गांव में अनुसूचित जाति वर्गों के स्टोन वर्क क्राफ्ट के कारीगरों, शिल्पकारों कुशल श्रमिकों और उद्यमियों के लिए पांच महीने की एकीकृत डिजाइन आैर तकनीकी विकास परियोजना के आयोजन का उद्घाटन कार्यालय विकास आयुक्त हस्तशिल्प जोधपुर के सहायक निदेशक किरण वीएन, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी के डिजाइनर मनीष पंवार व इपीसीएच जोधपुर के प्रतिनिधि गोपाल शर्मा के द्वारा किया गया।

इस अवसर पर किरण वीएन ने हस्तशिल्पियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत अनुसूचित जाति के स्टोन वर्क क्राफ्ट के हस्तशिल्पी, मास्टर क्राफ्टमैन तेहलाराम व नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी गांधीनगर के डिजाइनर मनीष पंवार के सहयोग से अंतरराष्ट्रीय मार्केट के अनुसार नवीनतम प्रोटो टाइप डवलप करेंगे। डायरेक्टर जनरल इपीसीएच राकेश कुमार ने बताया कि इस पांच महीने के प्रोग्राम में प्राइमरी सर्वे, डिजाइन ट्रेनिंग, प्रोटोटाइप डवलपमेंट एवं मार्केट टेस्टिंग के लिए दो प्रदर्शनियों में भी इस डिजाइन प्रोजेक्ट के अंतर्गत बनाए गए उत्पादों का प्रदर्शन किया जाएगा।

X
Jaisalmer News - rajasthan news epch begins five month program for training of handicrafts
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना