फतेहगढ़ उपखंड को मिली 13 नई ग्राम पंचायतें, अब तेजी से हो सकेगा विकास

Jaisalmaer News - ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग ने अधिसूचना जारी कर पूर्व की सूची में वंचित ग्राम पंचायतों की पुनर्गठन की...

Dec 04, 2019, 10:02 AM IST
Jaisalmer News - rajasthan news fatehgarh subdivision got 13 new gram panchayats now rapid development will happen
ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग ने अधिसूचना जारी कर पूर्व की सूची में वंचित ग्राम पंचायतों की पुनर्गठन की बंपर सूची जारी की है, जिससे लोगों में खुशी की लहर है। पूर्व में सूची निकलने से कुछ ग्राम पंचायतें पुनर्गठन से वंचित रह गई थीं, जिससे लोगो में ख़ासा रोष व्याप्त था तथा जनप्रतिनिधियों का विरोध भी किया गया था। गत रविवार को देर रात्रि में सूची निकलने से लोगों ने एक दूसरे का मुंह मीठा करवाकर बधाई दी तथा जनप्रतिनिधियों का आभार भी जताया। फतेहगढ़ तहसील में बंपर मात्रा में नवसृजित ग्राम पंचायतें बनने से ग्रामीणों ने जैसलमेर विधायक रूपाराम धनदे तथा जिला प्रमुख अंजना मेघवाल का आभार जताया। ग्रामीण कंबीरे खान ने बताया कि फतेहगढ़ तहसील की जनता के प्रति कांग्रेस सरकार तथा विधायक रूपाराम धनदे का स्नेह है, जिस कारण इतनी मात्रा में ग्राम पंचायतें बन सकी हैं।

कुछ दिन पूर्व फतेहगढ़ को समिति की मिली थी सौगात

पूर्व की भाजपा सरकार द्वारा फतेहगढ़ को पंचायत समिति नहीं बनाने से उसे पंचायतीराज चुनावों में खमियाजा भुगतना पड़ा था। वहीं विधानसभा चुनावों में विधायक रूपाराम धनदे ने ग्रामीणों से वादा किया था कि कांग्रेस की सरकार बनी तो प्राथमिकता से फतेहगढ़ को पंचायत समिति बनाया जाएगा। इसके बाद हाल ही में कुछ दिन पूर्व फतेहगढ़ को पंचायत समिति बनाया गया है।

ये बनी हंै नई ग्राम पंचायतें

संशोधित सूची में 7 ग्राम पंचायत की सूची जारी हुई है। जिसमें तोगा, भम्भारा, भाडली, मगरा, दवाडा, जानरा व पाबनासर ग्राम पंचायत की अधिसूचना जारी हुई है, वहीं पूर्व की सूची में 6 ग्राम पंचायतों की अधिसूचना जारी थी। इसमें कराड़ा उतमनगर, कोहरा मेहरों की ढाणी, भाखरानी, छोड़, छोड़ीया व लोरडीसर सहित 13 ग्राम पंचायतें फतेहगढ़ में नई बनी हैं।


आसानी से मिलेगा फायदा

फतेहगढ़ तहसील में बंपर ग्राम पंचायतें बनी हैं, जिससे क्षेत्र का चहुंमुखी विकास होगा। 13 ग्राम पंचायतें नई बनने से ग्राम पंचायतों के विकास की गति बढ़ेगी। छोटी-छोटी ग्राम पंचायतें बनने से जनप्रतिनिधियों का सीधा संवाद जनता से हो सकेगा। साथ ही जनकल्याणकारी योजनाओं का फायदा जनता को आसानी से मिल पाएगा।

X
Jaisalmer News - rajasthan news fatehgarh subdivision got 13 new gram panchayats now rapid development will happen
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना