जैसलमेर से दिल्ली की फ्लाइट रद‌्‌द, 28 को मुंबई के लिए सीजन की अंतिम उड़ान

Jaisalmaer News - पर्यटन नगरी जैसलमेर में अब ऑफ सीजन शुरू होने के साथ ही पर्यटकों की आवक में कमी आने लगी है। इसके बाद स्पाइसजेट ने भी...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 03:05 AM IST
Jaisalmer News - rajasthan news flight canceled from delhi to jaisalmer 28 dead for last season of mumbai
पर्यटन नगरी जैसलमेर में अब ऑफ सीजन शुरू होने के साथ ही पर्यटकों की आवक में कमी आने लगी है। इसके बाद स्पाइसजेट ने भी अपनी सेवाओं में कमी कर दी है। स्पाइसजेट ने जैसलमेर से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट फिलहाल स्थगित कर दी है। इसके साथ ही आगामी 28 मार्च को मुंबई के लिए भी अंतिम फ्लाइट उड़ान भरेगी। हालांकि यह हवाई सेवा अक्टूबर में पर्यटकों की आवक के साथ ही फिर से शुरू होगी। गौरतलब है कि सैलानियों की सुविधा के लिए जैसलमेर को हवाई सेवा से जोड़ा गया था। इससे सैलानियों व आमजन को जैसलमेर तक आने-जाने के लिए सुविधा मिली थी, लेकिन अब सैलानियों की आवक घटने के साथ ही फ्लाइट की उड़ानों पर भी फर्क पड़ रहा है। हालांकि स्पाइसजेट द्वारा दिल्ली व मुंबई की हवाई सेवाओं काे ही बंद किया गया है। जैसलमेर से सूरत, अहमदाबाद व जयपुर की हवाई सेवा में कोई कटौती नहीं की गई है।

27 अक्टूबर से पर्यटन सीजन के साथ फिर शुरू होंगी दिल्ली-मुंबई की उड़ानें

समय में नहीं होगा बदलाव

इस बार फ्लाइट्स के समय में बदलाव नहीं होगा। दिल्ली से सुबह 8.45 बजे विमान उड़ान भरकर 10.05 बजे जैसलमेर पहुंचेगा, इसके बाद यही विमान 10.30 बजे वापस दिल्ली के लिए रवाना होगा, जो दोपहर 12 बजे दिल्ली पहुंचेगा। मुंबई से सुबह 8.55 बजे विमान उड़ान भरकर 10.30 बजे जैसलमेर पहुंचेगा, यही विमान 11 बजे जैसलमेर से रवाना होकर दोपहर 12.35 बजे मुंबई पहुंचेगा। सूरत से सुबह 10 बजे विमान रवाना होकर 11.40 बजे जैसलमेर पहुंचेगा, यही विमान दोपहर 12 बजे जैसलमेर से रवाना होकर 1.40 बजे वापस सूरत पहुंचेगा। इसी तरह अहमदाबाद से दोपहर 2.05 बजे रवाना होकर विमान 2.55 बजे जैसलमेर पहुंचेगा, जो 3.15 बजे जैसलमेर से रवाना होकर वापस शाम 4.55 बजे अहमदाबाद पहुंचेगा। वहीं जयपुर से दोपहर 3.25 बजे रवाना हुआ विमान शाम 4.40 बजे जैसलमेर पहुंचेगा, जो वापसी में जैसलमेर से शाम 5 बजे उड़ान भरकर 6.15 बजे जयपुर पहुंचेगा।

तीन हवाई सेवाओं पर कोई फर्क नहीं

स्पाइसजेट द्वारा अब तक दिल्ली, जयपुर, सूरत, मुंबई व अहमदाबाद के लिए हवाई सेवाएं थीं। इसमें से गर्मी के मौसम में दिल्ली व मुंबई की हवाई सेवाओं को बंद कर दिया गया है। अब जैसलमेर से जयपुर, सूरत व अहमदाबाद की हवाई सेवाएं ही सुचारु रहेंगी। हालांकि गर्मी के मौसम में इन फ्लाइट्स पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।


स्पाइसजेट ने समर शेड्यूल के चलते ही जैसलमेर से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली हवाई सेवा को गर्मी में बंद कर दिया है। 15 मार्च को दिल्ली के लिए अंतिम विमान ने उड़ान भरी। इसके साथ ही 28 मार्च को मुंबई के लिए भी इस वित्तीय वर्ष का अंतिम विमान उड़ान भरेगा, लेकिन इसके बाद अक्टूबर में पर्यटन सीजन शुरू होने के साथ ही ये दोनों हवाई सेवाएं भी बहाल हो जाएंगी। दिल्ली व मुंबई के लिए 27 अक्टूबर को फ्लाइट शुरू होगी।

X
Jaisalmer News - rajasthan news flight canceled from delhi to jaisalmer 28 dead for last season of mumbai
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना