25 छात्राओं को बालिका प्रोत्साहन व दो बालिकाओं को प्रियदर्शनी अवार्ड

Jaisalmaer News - कस्बे के स्थानीय बाबा रामदेव विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय की कुल 25 बालिकाओं को बालिका शिक्षा फाउंडेशन...

Feb 11, 2020, 10:40 AM IST
Ramdevra News - rajasthan news girl child promotion to 25 girls and priyadarshini award to two girls

कस्बे के स्थानीय बाबा रामदेव विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय की कुल 25 बालिकाओं को बालिका शिक्षा फाउंडेशन राजस्थान की ओर से गार्गी पुरस्कार, बालिका प्रोत्साहन पुरस्कार एंव 2 छात्राओं को इंदिरा प्रियदर्शिनी पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

विद्यालय के मीडिया प्रभारी निलेश शर्मा ने बताया कि विद्यालय की 27 छात्राओं को उपखंड स्तर पर बालिका प्रोत्साहन पुरस्कार के तहत सम्मानित किया गया। विद्यालय के प्रधानाचार्य वीरेंद्रसिंह राठौड़ ने बताया कि कक्षा 10 व 12 में 75% से अधिक अंक प्राप्त करने वाली बालिकाओं को इन पुरस्कारों से पुरस्कृत किया जाता है।

इस अवसर पर विद्यालय की 12वीं कक्षा में 13 छात्राओं को बालिका प्रोत्साहन पुरस्कार के तहत प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। वही कक्षा 10 की 7 छात्राओं को प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए। विद्यालय एवं गांव के लिए गौरवान्वित करने वाले पल के रूप में संपूर्ण जिले में विभिन्न जातीय वर्ग के तहत दिए जाने वाले इंदिरा प्रियदर्शनी पुरस्कार के तहत विद्यालय की दो छात्रा देविका चौहान व अंजुमन मैहर को यह पुरस्कार मिला। जिसमें प्रशस्ति पत्र,1 लाख रुपए व स्कूटी दी जाएगी। विद्यालय की ही 12वीं कक्षा में अध्ययनरत 5 बालिकाओं को गार्गी पुरस्कार की द्वितीय किस्त के रूप में 3 हजार के चैक भी दिए गए। इस अवसर पर संस्थापक नाथूसिंह तंवर ने सभी छात्राओं व उनके परिजनों को बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना भी की। वहीं सोमवार को विद्यालय परिसर में सभी सम्मानित छात्राओं को विद्यालय स्तर पर स्वागत एवं पुरस्कृत किया गया। साथ ही कस्बे की 25 बालिकाओं के सम्मानित होने पर गांव में खुशी की लहर छाई हुई है। अभिभावकगण सहित ग्रामीणों ने विद्यालय परिवार को इसके लिए आभार व्यक्त किया है।

रामदेवरा. विद्यालय की बालिकाओं को पुरस्कार से किया सम्मानित।

X
Ramdevra News - rajasthan news girl child promotion to 25 girls and priyadarshini award to two girls

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना