रूपसी स्कूल में 25 प्रतिभाशाली छात्राओं को साइकिलें दी, प्रतियोगिताएं भी हुईं

Jaisalmaer News - राउमावि रुपसी में साईकिल वितरण कार्यक्रम सोमवार को सरपंच ग्राम पंचायत रूपसी आम्बसिंह के मुख्य आतिथ्य में आयोजित...

Oct 22, 2019, 09:11 AM IST
राउमावि रुपसी में साईकिल वितरण कार्यक्रम सोमवार को सरपंच ग्राम पंचायत रूपसी आम्बसिंह के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया। इस अवसर पर कक्षा नवमी की 25 छात्राओं को निशुल्क साइकिलें वितरित की गई। इस अवसर पर दीपोत्सव कार्यक्रम के तहत विद्यालय में रंगोली, दीप सज्जा नृत्य, आर्ट व क्राफ्ट प्रतियोगिता तथा रामलीला का आयोजन किया गया।

दीपोत्सव कार्यक्रम के बाद कक्षा 9वीं की 25 छात्राओं को राज्य सरकार की निशुल्क साईकिल वितरण योजना के तहत साइकिल वितरण सरपंच एवं विद्यालय के सहायक कर्मचारी 35 वर्ष की सेवा पूर्ण कर फरवरी 20 में सेवानिवृत होने वाले अमृतलाल सैन के द्वारा किया गया। इस अवसर पर सरपंच द्वारा प्रतिभागियों को 3 हजार 5 सौ रुपए की प्रोत्साहन राशि दी गई एवं विद्यालय को एक आधुनिक फोटोस्टेट मय प्रिंटर अनुमानित राशि 18 हजार रुपए प्रदान करने की घोषणा की गई। कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य सुनील कुमार बोहरा ने समस्त विद्यालय परिवार को दीपावली की अग्रिम शुभकामनाएं दी तथा सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया गया।

पोकरण | राजकीय प्राथमिक विद्यालय खलियों की ढाणी थाट केलावा में सामुदायिक बालसभा के अवसर पर एक प्रतिभावान व होशियार बालक को प्रधानाध्यापक उग्रसेन सिंह चारण ने नई सोच का विस्तार करते हुए साइकिल वितरित की। प्रधानाध्यापक ने बालक में होड़ व प्रतिभा को उजागर करने के लिए स्वयं के खर्चे से कक्षा 3 के विद्यार्थी मजीद खां को पुरस्कार रूप में साइकिल भेंट की। इसके साथ ही सभी शिक्षकों के लिए एक नई प्रथा को उजागर किया। बालसभा में राज्य सरकार द्वारा हिंगलाजदान चारण ने संदर्भ व्यक्ति के रूप में उपस्थित थे।

जैसलमेर. बालिकाओं को निशुल्क साईकिल वितरित करते अतिथि।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना