पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जीएलआर में पानी नहीं आने से परेशान हंै गोमटवासी

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ग्राम पंचायत गोमट में पिछले कई दिनों पेयजल संकट गहराने के कारण ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं ग्रामीणों द्वारा गांव में पेयजल संकट का समाधान करने के लिए कई बार जलदाय विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को सूचित करने के बावजूद भी इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। वहीं जलदाय विभाग द्वारा लाखों रुपए खर्च कर गांव में जीएलआर व हैंडपंप खुदवाए गए है लेकिन इन दिनों ग्रामीणों को कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है।

गोमट निवासी एडवोकेट रसीद मेहर ने बताया कि गोमट गांव में लंबे समय से पेयजल सप्लाई लडख़ड़ाई गई है। जिसके कारण ग्रामीणों को महंगे दामों पानी खरीदकर प्यास बुझानी पड़ रही है। मेहर ने बताया कि जलदाय विभाग द्वारा गांव में कई जीएलआर का निर्माण करवाया गया है लेकिन अधिकांश जीएलआर पानी के अभाव क्षतिग्रस्त हो रही है। उन्होंने वहीं ग्राम पंचायत द्वारा भी गांव में पानी के टांकों का भी निर्माण करवाया गया लेकिन पानी के अभाव में भी टांके भी दिनों दिन क्षतिग्रस्त हो रहे है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में जलदाय विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को लिखित व मौखिक रूप से सूचित किया गया लेकिन अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। मेहर ने बताया कि जलदाय विभाग द्वारा गांव में कई जगहों पर हैंडपंप भी खुदवाए गए लेकिन कई हैंडपंप खराब पड़े है। जिसके कारण ग्रामीणों को पानी के लिए दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही है। जिसके कारण ग्रामीणों में दिनों दिन जलदाय विभाग के अधिकारियों के प्रति रोष बढ़ता जा रहा है।

भणियाणा | ग्राम पंचायत पन्नासर के इब्राहीम खान की ढाणी में पिछले दस माह से पानी की हौदी सूखी पड़ी है। ऐसी स्थिति में वहां निवास कर रहे ग्रामीणों को प्रतिदिन काफी परेशानी उठानी पड़ रही है, वहीं दूसरी ओर पशुओं को पानी के लिए तरसना पड़ता है। गर्मी के दिनों में तो पानी के अभाव में कुछ पशु मर गए है। इस समस्या को लेकर काफी बार अधिकारियों को अवगत करवाया, मगर कोई ध्यान नहीं दिया गया। ऐसे में ग्रामीणों महंगे दामों टैंकरो से पानी मंगवा रहे हैं।

अभयनगर में ट्यूबवैल खराब, पानी का संकट

बडोड़ागांव | क्षेत्र के अभयनगर गांव में पिछले कई दिनों से पेयजल की किल्लत बनी हुई है। ग्रामीण प्रदीप सिंह ने बताया कि गांव में स्थित नलकूप पिछले कई दिनों से खराब पड़ा है, जिससे दो हौदियों व पशु शिविर में पानी की सप्लाई ठप पड़ी है। इसके साथ ही ग्रामीणों को भी पीने का पानी नहीं मिल रहा है। उन्होंने बताया कि पशु बाहुल्य क्षेत्र होने के चलते पशु खेळी पर पशुओं का जमावड़ा लगा रहता है, लेकिन पशुओं को पीने का पानी नहीं मिल रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि पानी के अभाव में महंगे दामों पर पानी के टैंकर डलवाने पड़ रहे हैं, जिससे आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि जलदाय विभाग को नलकूप की मरम्मत करवाने के लिए सूचित किया जा चुका है, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। ग्रामीणों ने बंद ट्यूबवैल का जल्द से जल्द ठीक करवाकर पेयजल आपूर्ति सुचारु करने की मांग की गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें