पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Pokran News Rajasthan News Human Beings Get The Connection Of Saints Only On The Basis Of Deeds Of Previous Birth Pratappuri

मनुष्य कोे पूर्व जन्म के कर्मों के अाधार पर ही मिलता है संतों का सान्निध्य : प्रतापपुरी

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

मनुष्य को पूर्व जन्मों के कर्मों के आधार पर ही संतों का सान्निध्य प्राप्त होता हैं। प्रत्येक इंसान को जाति, धर्म से उपर उठकर मानव हितार्थ सेवा करनी चाहिए। राजस्थान की धरती पर अनेक संतो का जन्म हुआ। उन्हाेंने न केवल राजस्थान की धरा की पवित्र किया बल्कि राजस्थान में अनेक धार्मिक संप्रदायों की स्थापना की।

यह उद‌्गार भाजपा के वरिष्ठ नेता व तारातरा मठ के महंत प्रतापपुरी ने मालियों के मौहल्ले में स्थित रामनाथ महाराज की बरसी कार्यक्रम में व्यक्त किए। महंत ने बरसी कार्यक्रम में आयोजित धर्म सभा को संबोधित करते हुए कहा की रामनाथ महाराज के द्वारा किए गए मानव जाति के कार्य आज भी लोगों के लिए प्ररेणास्रोत बने हुए हैं। महाराज द्वारा मानव जाति के लिए किए गए कार्य आज भी आने वाली युवा पीढ़ी के लिए यादगार बने हुए हैं। ं बरसी कार्यक्रम समें पोकरण, फलोदी, बाड़मेर, सांकड़ासहित आसपास के क्षेत्रों से सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु पहंचे। धार्मिक कार्यक्रम पर आश्रम में दिनभर धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

रामनाथ महाराज की 60वीं बरसी के अवसर पर आयोजित विशाल भजन संध्या में राजस्थान की ख्याती प्राप्त भजन गायिका कुशल बारहठ ने भक्ती के भजनों प्रस्तुतियां दी। भजन संध्या में भजन गायक महेन्द्र वैष्णव व भजन गायिका आशा वैष्णव द्वारा भी कई भजनों की प्रस्तुतियां दी गई। भजन संध्या में पोकरण सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रो से आए कई भजन गायको ने भी भजनों की प्रस्तुतियां दी। बरसी पर रात को महाप्रसादी का आयोजन भी किया गया। जिसमें सैकड़ो की संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। महाप्रसादी व भजन संध्या के सफल आयोजन को लेकर एबीवीपी व संघ के कार्यकर्ताओं के साथ माली समाज के युवको ने अहम भूमिका निभाई।

रामनाथ महाराज के बरसी कार्यक्रम पर केन्द्र सरकार के जल शक्ति मंत्री व जोधपुर सांसद गजेन्द्रसिंह शेखावत ने आश्रम में विकास कार्या के लिए सांसद कोष से 10 लाख रुपए देने की घोषणा की। महंत प्रतापपुरी ने बताया की सांसद शेखावत ने आश्रम में निर्माण कार्य करवाने के लिए 10 लाख रूपए की स्वीकृति प्रदान की। वहीं सांसद द्वारा मालियों के मौहल्ले में स्थित चामुण्डा माता मंदिर के पास स्थित शिव पार्वती मंदिर में निर्माण कार्य के लिए 10 लाख रूपए सांसद कोष से देने की घोषणा की। दोनो मंदिरों में सांसद द्वारा 20 लाख रुपए देने की घोषण से उपस्थित श्रद्धालुओं ने आभार व्यक्त किया।

पाेकरण.रामनाथ महाराज के बरसी कार्यक्रम पर आयोजित भजन संध्या में उपस्थित श्रद्धालु।
खबरें और भी हैं...