सैन्य अभ्यास के दौरान किसानों का नुकसान

Jaisalmaer News - क्षेत्र के ग्राम पंचायत सांकड़ा में सैन्य अभ्यास के दौरान किसानों के लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। इसमें...

Dec 04, 2019, 11:37 AM IST
Pokran News - rajasthan news loss of farmers during military exercises
क्षेत्र के ग्राम पंचायत सांकड़ा में सैन्य अभ्यास के दौरान किसानों के लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। इसमें काश्तकारों के खेतों के चारों तरफ की तारबन्दी लोहे की जाली खेतों के चारों तरफ के पत्थरों की पटिटयों, पाइप फव्वारे, केबिलों को ताेड़ कर लाखों रुपए का नुकसान कर दिया।

खेतों की डेढ़ माह दिन रात की कड़ी मेहनत से उगाई गईं जीरे की फसल को सेना के भारी भरकम टैंकों से खेती को पीस डाला व फसलों को पूरा नष्ट कर दिया। जानकारी के अनुसार किसानों ने बताया की हमारी दिन रात की मेहनत व खेतों के चारों तरफ की सुरक्षा पूर्ण रूप से नष्ट हो गई। फसल नष्ट हो गई व बाड टूटने से जंगली पशुओं की परेशानी बढ़ गई। फसलों के उजड़ जाने के कारण किसान खून के आसु बहा रहे हैं। दिन रात की कड़ी मेहनत से उगाई गईं जीरा की फसल आंखों के सामने नष्ट होती देख कर हालत खराब हो रही है। किसान गुमानसिंह, डूंगरसिंह, लालसिंह, जगदेवसिंह, बाबूसिंह, दीतेखां, जालमसिंह आदि ने प्रशासन से सहायता की मांग की है की नष्ट फसलों का मुआवजा दिलवाया जाए।

पाेकरण. सैन्य वाहनों ने उखाड़ी तारबंदी और चौपट की फसल।

X
Pokran News - rajasthan news loss of farmers during military exercises
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना