औद्योगिक विकास के लिए उद्यमियों से सीधे संवाद की जरूरत : कलेक्टर

Jaisalmaer News - भारत सरकार के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय द्वारा सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम के विकास के लिए जिला...

Feb 15, 2020, 09:05 AM IST
Jaisalmer News - rajasthan news need for direct communication with entrepreneurs for industrial development collector

भारत सरकार के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय द्वारा सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम के विकास के लिए जिला उद्यम समागम के सफल आयोजन के लिए कलेक्टर नमित मेहता की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की गई। जिसमें आयोजन की तैयारियों के संबंध में चर्चा की गई।

जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक हरीश कुमार व्यास ने बताया कि सुुक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय के सहयोग एवं दिशा निर्देशन में यह उद्यम समागम आयोजित किया जाएगा। एमएसएमई जयपुर के सहायक निदेशक तरूण भटनागर ने उद्यम समागम के मुख्य उद्देश्य की जानकारी देते हुए बताया कि औद्योगिक विकास की जानकारी उद्यमियों को उपलब्ध कराने तथा स्थानीय स्तर पर उद्यमियों से सीधा संवाद स्थापित करना है। बैठक के दौरान औद्योगिक एसोसिएशन द्वारा जिले के पत्थर कटिंग उद्योगों को प्रोत्साहित करने के लिए विशेषज्ञों द्वारा प्रशिक्षण के माध्यम से जिले के युवाओं में कौशल सृजित करने का सुझाव दिया गया।

इस पर कलेक्टर द्वारा आरएसएलडीसी के प्रतिनिधि को पत्थर कटिंग से संबंधित कोर्स प्रारम्भ करने के निर्देश दिए गए। कलेक्टर द्वारा कृषि विभाग के उपनिदेशक को कृषि आधारित उद्योगों को प्रोत्साहित करने के लिए कृषि आधारित मशीनरी एवं उन्नत किसानों की स्टाॅल के माध्यम से प्रचार सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर द्वारा जिला अग्रणी प्रबन्धक को बैंकिंग सुविधाओं एवं योजनाओं के प्रचार के लिए निर्देश दिए। पर्यटन विभाग को सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने के लिए सहयोग करने एवं पुलिस विभाग को सुरक्षा व्यवस्था के लिए निर्देश दिए गए।

जैसलमेर. बैठक के दौरान उपस्थित जिलास्तरीय अधिकारी।

X
Jaisalmer News - rajasthan news need for direct communication with entrepreneurs for industrial development collector

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना