पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Jaisalmer News Rajasthan News Night Chaupal Instructions Given For The Supply Of Fresh Water

रात्रि चौपाल : मीठे पानी की आपूर्ति के दिए निर्देश

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कलेक्टर नमित मेहता ने ग्राम पंचायत बासनपीर में आयोजित रात्रि चौपाल के दौरान ग्रामीणों की धैर्य के साथ परिवेदनाएं सुनी एवं संबंधित अधिकारियों को मौके पर उनका तत्परता से निस्तारण करने के निर्देश दिए।

उन्होंने क्षेत्र की पेयजल विद्युत आपूर्ति व्यवस्था के साथ ही चिकित्सा, शिक्षा, राशन वितरण व्यवस्था, आंगनवाड़ी केंद्रों पर पोषाहार वितरण व्यवस्था की ग्रामीणजनों से जानकारी ली। कलेक्टर मेहता ने कहा कि रात्रि चौपाल करने का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण व अधिकारी एक मंच पर बैठक कर उनकी समस्याओं को जाने एवं उनका निस्तारण करें। चौपाल के दौरान कमाल खान व बच्चाय खान ने गांव में पानी की समस्या से अवगत कराया तो इस संबंध में कलेक्टर ने जलदाय विभाग के अभियंता को नहर का मीठा पानी सप्लाई करने के साथ नलकूप से हो रही पानी आपूर्ति की जांच करने के निर्देश दिए।

महानरेगा में मिलेगा रोजगार: चौपाल के दौरान ग्रामीणों को महानरेगा में रोजगार लगाने के इच्छुक लोगों को प्रपत्र 6 मौके पर ही प्रदान किए एवं ग्रामसेवक को निर्देश दिए कि वे लोगों को रोजगार पर लगाना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने ग्रामीणों की मांग पर विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि जो काम पंचायत में चल रहे उसकी जांच कराएं। चौपाल के दौरान ग्रामीणों को भागू का गांव में घरेलू विद्युत आपूर्ति के लिए विद्युत लोड बढ़ाने के लिए अतिरिक्त ट्रांसफॉर्मर लगाने की बात कही। इस संबंध में अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिए कि वे इसकी जांच कर अतिरिक्त ट्रांसफॉर्मर लगाने की व्यवस्था कराएं। साथ 15 मार्च को बासनपीर में कैंप लगाकर उनके बिजली बिलों एवं विद्युत संबंधी समस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश दिए। चौपाल के दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश, जैसलमेर उपखंड अधिकारी दिनेश विश्नोई, सहायक निदेशक लोक सेवाएं भारत भूषण गोयल, जैसलमेर तहसीलदार विकास भाटी, विकास अधिकारी हीराराम कलबी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं ग्रामीण उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...