आज से शुरू होगा ऑपरेशन सर्द हवा

Jaisalmaer News - जैसलमेर | अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ अब अपनी चौकसी बढ़ा दी जाएगी। बॉर्डर पर तारबंदी के नजदीक जवानों के साथ...

Jan 16, 2020, 08:45 AM IST
Jaisalmer News - rajasthan news operation chill air will start from today
जैसलमेर | अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ अब अपनी चौकसी बढ़ा दी जाएगी। बॉर्डर पर तारबंदी के नजदीक जवानों के साथ उनकी हौसला अफजाई करते अधिकारी भी तैनात है और कड़ी निगरानी रखी जाएगी। जानकारी के अनुसार बॉर्डर पर ऑपरेशन सर्द हवा गुरूवार से शुरू किया जा रहा है। जिसके चलते सीमा पर चौकसी बढ़ाई जाएगी। 16 जनवरी से शुरू हुआ ऑपरेशन सर्द हवा 29 जनवरी तक चलेगा। गौरतलब है कि बीएसएफ अपने रुटीन एक्सरसाइज के दौरान गर्मी के मौसम में ऑपरेशन गर्म हवा और सर्दी के मौसम में ऑपरेशन सर्द हवा चलाती है। हर साल यह अभियान चलते हैं और इस दौरान सीमा पार कड़ी निगरानी रखी जाती है। जानकारी के अनुसार इन दिनों सीमावर्ती इलाकों में सर्दी का अत्यधिक असर देखने को मिलता है। सर्दी के मौसम में देर रात से सुबह तक धुंध भी छा जाती है। इस धुंध का फायदा उठाकर कोई घुसपैठ न हो इसके लिए बीएसएफ की ओर से ऑपरेशन सर्द हवा के तहत कड़ी निगरानी की जाती है।

पेट्रोलिंग व खुर्रा चैकिंग तेज : सीमा क्षेत्र में तारबंदी के निकट बीएसएफ के अधिकारी वाहनों के माध्यम से लगातार पेट्रोलिंग कर रहे हैं। इस दौरान केमल पेट्रोलिंग भी बढ़ा दी जाती है। आम दिनों में होने वाली पेट्रोलिंग व गश्त से अधिक ऑपरेशन सर्द हवा में यह प्रक्रिया की जाती है। इसके अलावा खुर्रा चैकिंग भी इस दौरान तेज कर दी जाती है।

X
Jaisalmer News - rajasthan news operation chill air will start from today
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना