पूनमसिंह स्टेडियम में 21 को 5 हजार लोग एक साथ करेंगे योग, तैयारियां

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 10:15 AM IST

Jaisalmaer News - जैसलमेर | अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर 21 जून को जिला मुख्यालय पर शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में 5 हजार लोग एक साथ...

Pokran News - rajasthan news poonam singh stadium will organize 21 to 5 thousand people together preparations
जैसलमेर | अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर 21 जून को जिला मुख्यालय पर शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में 5 हजार लोग एक साथ योग करेंगे। साथ ही जिले से लेकर पंचायत मुख्यालय व ब्लाॅक स्तर पर आयोजित होेने वाले योग दिवस के कार्यक्रमों में उत्साह के साथ योग की गतिविधियां की जाएगी। कलेक्टर नमित मेहता ने कलेक्ट्रट सभागार में गुरुवार को इस संबंध में बैठक लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया। इस मौके पर कलेक्टर मेहता ने बताया कि संपूर्ण जिले भर में 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। इस मौके पर जिले से लेकर पंचायत स्तर तक योगाभ्यास कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। बैठक के दौरान कलेक्टर मेहता ने बताया कि 21 जून को स्वर्ण नगरी स्थित शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित होने के अलावा उसी दिवस जिले के सभी ब्लाकों में ब्लाॅक स्तरीय कार्यक्रम आयोजित होंगें। उन्होंने बताया कि सांकड़ा ब्लाॅक का पोकरण में, सम ब्लाॅक का फतेहगढ़ में एवं जैसलमेर ब्लाॅक का मोहनगढ़ में ब्लाॅक स्तरीय कार्यक्रम होगा। उन्होंने विशेष रुप से जिला स्तर के कार्यक्रम के लिए आयुर्वेद विभाग के साथ ही नगरीय निकाय के अधिकारियों को समय रहते सभी तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए। वहीं ब्लाॅक स्तरीय कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए उपखंड अधिकारियों एवं विकास अधिकारियों को भी समय रहते सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

इससे पूर्व एडीएम भागीरथ विश्नोई ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर जिला स्तरीय कार्यक्रम के साथ ही उपखंड स्तर व ब्लाॅक स्तर पर किए जाने वाले कार्यक्रमों की जानकारी दी। उन्होंने विभागों द्वारा योग दिवस के बारे मे सुपुर्द दायित्वों से भी अवगत कराया। बैठक में पुलिस अधीक्षक डाॅ. किरण कंग, मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश, उपखंड अधिकारी जैसलमेर अजय, फतेहगढ़ विकास राजपुरोहित, पोकरण अनिल जैन, आयुक्त नगरपरिषद सुखराम खोखर के साथ ही विकास अधिकारी, उप निदेशक आयुर्वेद डाॅ. गजेंद्र शर्मा, नोडल अधिकारी आयुर्वेद चिकित्सक रामनरेश शर्मा के साथ ही अन्य जिला अधिकारी उपस्थित थे।

X
Pokran News - rajasthan news poonam singh stadium will organize 21 to 5 thousand people together preparations
COMMENT