एयरपोर्ट जाने वाली निजी टैक्सियों को बाहर की तरफ दिया जाएगा काउंटर

Jaisalmaer News - पर्यटन नगरी जैसलमेर के सिविल एयरपोर्ट पर यात्रियों को लाने-ले जाने को लेकर चल रहे टैक्सी यूनियन के विवाद के...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:50 AM IST
Jaisalmer News - rajasthan news private taxis going to the airport will be given outward counter
पर्यटन नगरी जैसलमेर के सिविल एयरपोर्ट पर यात्रियों को लाने-ले जाने को लेकर चल रहे टैक्सी यूनियन के विवाद के बेहतरीन ढंग से हल निकालने के संबंध में शनिवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कलेक्टर नमित मेहता की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। इसमें एयरपोर्ट निदेशक बी.एस. मीणा, एएसपी जयनारायण मीणा, जिला परिवहन अधिकारी एन.एस. सोढ़ा, नगर परिषद पूर्व सभापति अशोक तंवर, निर्मल पुरोहित, गोल्डन सिटी कार टैक्सी यूनियन के सचिव कालूसिंह तथा अध्यक्ष भी मौजूद रहे। बैठक के दौरान हुई चर्चा में बताया गया कि प्री पेड टैक्सी संचालन के लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण कर द्वारा बनाए गए नियमों के अनुसार यातायात पुलिस, यातायात विभाग टैक्सी संचालन कराने के लिए अधिकृत है, लेकिन दोनों विभागों के पास आवश्यक संसाधन और स्टाफ नहीं होने के कारण रजिस्टर्ड टैक्सी यूनियन गोल्डन टैक्सी, कार टैक्सी यूनियन से टैक्सी संचालन के लिए सर्व सम्मति से सहमति हुई।

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि गोल्डन सिटी कार यूनियन को टैक्सी संचालन के लिए बाहर की साइड से काउंटर दिया जाएगा। यात्रियों से लिए जाने वाला किराया दर कमेटी द्वारा निर्धारित की जाएगी। इसमें किसी प्रकार की कोई अनियमितता पाए जाने पर आवश्यक कार्रवाई की जा सकेगी । इसके साथ ही फ्लाइट से आने व जाने वाले यात्रियों की सुविधा का पूर्ण ध्यान रखा जाएगा। बैठक में इस संबंध में यूनियन के पदाधिकारियों द्वारा सहमति दी गई।

X
Jaisalmer News - rajasthan news private taxis going to the airport will be given outward counter
COMMENT