इंडोर स्टेडियम के जल भंडारण क्षेत्र में बरसाती पानी संरक्षण करें : मेहता

Jaisalmaer News - जिले में जल शक्ति अभियान के अंतर्गत कलेक्टर नमित मेहता ने नगर स्थित इंदिरा इंडोर स्टेडियम के अंदर लगभग 3.50 लाख...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:50 AM IST
Jaisalmer News - rajasthan news protect rain water in indoor stadium39s water storage area mehta
जिले में जल शक्ति अभियान के अंतर्गत कलेक्टर नमित मेहता ने नगर स्थित इंदिरा इंडोर स्टेडियम के अंदर लगभग 3.50 लाख स्क्वायर मीटर क्षेत्र में बरसाती जल संरक्षण करने के निर्देश दिए। शनिवार को इस क्षेत्र में बेहतरीन ढंग से वर्षात जल संरक्षण करने के लिए कलेक्टर नमित मेहता, नगरपरिषद आयुक्त सुखराम खोखर, सहायक अभियंता जल संसाधन विभाग अशोक सिंह भाटी व पूर्व जिला खेल अधिकारी लक्ष्मणसिंह तंवर के साथ इंडोर स्टेडियम परिसर का निरीक्षण किया।

कलेक्टर मेहता ने इस संबंध मे जिले में जल संरक्षण की महत्ता कहा कि इस स्टेडियम के दक्षिणी पश्चिमी कोने पर जो इस परिक्षेत्र का सबसे नीचला क्षेत्र है, का चयन कर लोक सहभागिता मद के तहत पानी स्टोरेज टैंक निर्माण कराने का निर्णय किया गया है। उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र के आसपास ऊंची पहाड़ियां हैं, जिनका पानी भी यहीं आता है। इसके साथ ही उन्होंने उत्तरी दिशा की तरफ तीन तालाब योजना का जन सहभागिता योजना में सर्वोच्च प्राथमिकता से सुदृढ़ीकरण एवं सुधारीकरण कराने पर विशेष जोर दिया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने बताया कि इसके साथ ही सार्वजनिक निर्माण विभाग के डाक बंगले के सामने सम रोड स्थित गौरव पथ पर वर्षा जल से भरता है। इस स्थान पर रामगढ़ रोड, हनुमान चौराहे, मूमल टूरिस्ट बंगला रोड आदि का पानी भरता है। इस पानी की निकासी नहीं होती है। इसके बाद उन्होंने इन अधिकारियों के पैदल भ्रमण कर पटेल वाटिका के पास फार्म पौंड बनाने का निर्णय लिया। कलेक्टर मेहता ने इसे अत्यंत गंभीरता से लेते हुए अपने भ्रमण के दौरान मौके पर ही नगरपरिषद आयुक्त और सहायक अभियंता जल संसाधन को निर्देश दिए कि वे निर्देशानुसार तत्काल यह कार्य प्रारंभ करना सुनिश्चित कराएं, ताकि बरसात का पानी इसमें संचयन हो सके।

जैसलमेर. इंदिरा इंडाेर स्टेडियम परिसर का निरीक्षण करते कलेक्टर।

X
Jaisalmer News - rajasthan news protect rain water in indoor stadium39s water storage area mehta
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना