पीडब्ल्यूडी के ठेकेदार ने आनन-फानन में किया पेचवर्क, जगह-जगह से फिर उखड़ गई सड़कें

Jaisalmaer News - सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से गांव किए जा रहे सड़क मरम्मत के काम में अनियमितिता सामने आई है। मरम्मत के नाम पर...

Feb 15, 2020, 10:16 AM IST
Nachna News - rajasthan news pwd contractor did the screwwork in a hurry the roads were uprooted again

सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से गांव किए जा रहे सड़क मरम्मत के काम में अनियमितिता सामने आई है। मरम्मत के नाम पर सड़क में लगाए जा पेच में लापरवाही बरती जा रही है। मार्ग के बीच में पड़ने वाली पेच पर ठेकेदार ने केवल काली बजरी बिछा कर ही पेच लगाकर काम जल्दबाजी में कर दिया। काम खत्म होने के बाद से ही सड़क पर लगाए गए पेच से दो पहिया वाहनों के फिसलने का सिलसिला पर शुरू हो गया। उन्होंने कहा कि सड़क पर बजरी की परत बिछाकर रिपेयर का काम होता है लेकिन केवल बजरी को काला करके उसे सड़क पर फैला दिया गया। जानकारी के अनुसार सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से क्षतिग्रस्त सड़क को ठीक करने के लिए पेचवर्क का काम चल रहा है। बरसात व भारी वाहनों के परिवहन से जगह जगह टूटी गई सड़क को दुरुस्त करने के विभाग ने गड्ढों में अब पेच काम में भी गड्ढों को भरने के स्थान पर दूसरी जगह कम टूटी सड़क पर पेच का डामरीकरण किया जा रहा है। कागजों में सड़क की मरम्मत की रही है लेकिन वास्तविकता में इस सड़क मार्ग पर दर्जनों जगह गड्ढों में आवागमन को बाधित कर रहे हैं। विभाग टूटी सड़क को ठीक करने के बजाए खानापूर्ति के लिए डामर से पेचवर्क कर दिया है।

नाचना के क्षेत्र की सबसे व्यस्त सड़क है। जिससे करीब दो दर्जन गांव व ढाणियों सहित उपखंड तक सड़क मार्ग जोड़ता है। जिले के कई बड़े कस्बों को लोगों का आवागमन रहता है। यह सड़क राहगीरों के लिए मुसीबत का कारण बनी हुए है। वही दुपहिया वाहन चालक आए दिन दुर्घटनाग्रस्त होकर घायल हो रहे हैं। दूसरी ओर विभाग की ओर से पेचवर्क कार्यों सही ढंग से नहीं करने से ग्रामीणों में विभाग के प्रति रोष व्याप्त है। ग्रामीणों का कहना है कि विभाग बजट को खर्च करने के लिए पेच काम में लीपापोती कर रहा है।


नाचना. पेचवर्क होने के बाद भी उखड़ रही है सड़क।

X
Nachna News - rajasthan news pwd contractor did the screwwork in a hurry the roads were uprooted again
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना