राजस्व गांव आशायच में दो महीने से पेयजल किल्लत

Jaisalmaer News - भास्कर संवाददाता | जैसलमेर(आंचलिक) जिला मुख्यालय की ग्राम पंचायत बडोड़ागांव के राजस्व गांव आशायच में गत दो...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:50 AM IST
Jaisalmer News - rajasthan news revenue village in asayich has reduced drinking water for two months
भास्कर संवाददाता | जैसलमेर(आंचलिक)

जिला मुख्यालय की ग्राम पंचायत बडोड़ागांव के राजस्व गांव आशायच में गत दो महीनों से पेयजल आपूर्ति ठप है। गौरतलब है कि आशायच गांव में बनी टंकी व पशु खेळी में जलापूर्ति नहीं होने से आमजन के साथ-साथ पशुओं को प्यास बुझाने के लिए भटकना पड़ रहा है, वहीं पशु-पक्षी व आमजन को खाली जीएलआर के कारण बेहाल हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि जिला मुख्यालय से 30 किमी दूर आशायच गांव में विभागीय उदासीनता के चलते पशुओं को दर-दर की ठोकरें खानी पड़ती हैं। स्थायी कर्मचारी नहीं होने के कारण समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। ग्रामीण हरिसिंह, चनण सिंह, नरपत सिंह सिसोदिया व कालूसिंह गोगादेव ने बताया कि पानी की किल्लत के बीच गांव में पशु शिविर भी संचालित हो रहा है। इसके पशु कुंड में एक बूंद भी पानी नहीं है। आशायच गांव से कई ढाणियां पेयजल व्यवस्था से जुड़ी हुई हैं, लेकिन सदात, रामूराम भील की ढाणी, देवीसिंह की ढाणी व उनड़ो की ढाणी में भी पेयजल आपूर्ति ठप है। ग्रामीणों ने बताया कि कई बार उच्चाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को अवगत करवाने के बावजूद समस्या जस की तस बनी हुई है।

X
Jaisalmer News - rajasthan news revenue village in asayich has reduced drinking water for two months
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना