• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jaisalmaer
  • Jaisalmer News rajasthan news sarpanch39s husband39s domination stopped from tenancy on government land then tau was beaten nephew attacked

सरपंच के पति की दबंगई, सरकारी जमीन पर काश्त से रोका तो ताऊ से मारपीट, भतीजे पर जानलेवा हमला

Jaisalmaer News - जैसलमेर के रासला ग्राम पंचायत की सरपंच के पति ने दबंगई दिखाते हुए एक युवक के साथ बेरहमी से मारपीट की। इस पर युवक...

Aug 20, 2019, 10:05 AM IST
जैसलमेर के रासला ग्राम पंचायत की सरपंच के पति ने दबंगई दिखाते हुए एक युवक के साथ बेरहमी से मारपीट की। इस पर युवक गंभीर रूप से घायल हा़े गया।

रासला ग्राम पंचायत के सरपंच पति जालम सिंह को सरकारी जमीन पर काश्त करने से रोकना नखत सिंह पर भारी पड़ गया। सरपंच पति ने पहले तो मारपीट कर नखत सिंह को गंभीर रूप से घायल कर दिया, इसके बाद घायल से मिलने आए उसके भतीजे पर 8-10 गुंडों के साथ हमला कर बेरहमी से मारपीट की। मामले के अनुसार रासला ग्राम पंचायत के सरपंच पति जालम सिंह गांव में सरकारी भूमि पर काश्त कर रहा था। उसे नखत सिंह ने रोका और सरकारी जमीन को गायों के चारे के लिए छोड़ने की बात कही। इस पर विवाद बढ़ गया तो जालम सिंह ने नखत सिंह से मारपीट की। इससे नखत सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें जैसलमेर के जवाहर अस्पताल में भर्ती करवाया गया। सरकारी अस्पताल से छुट्टी मिलने पर वे गांव आ गए। इसके बाद उन्हें देखने के लिए उनका भतीजा जाेगराज सिंह घर गया। ताऊ के घर से लौटते समय मोटरसाइकिल व गाड़ी में सरपंच पति जालम सिंह व आठ-दस लोगों वहां आए और जोगराज सिंह को घरकर जानलेवा हमला कर दिया। इससे जोगराज सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया। उससे मारपीट किए जाने पर ग्रामीणों में भी रोष गहरा गया है।

2 हजार बीघा सरकारी जमीन पर लगा रखी है फेंसिंग: वर्जनग्रामीणाें ने बताया कि सरपंच पति ने करीब 2 हजार बीघा सरकारी जमीन पर फेंसिंग लगाकर अतिक्रमण कर रखा है। इसके साथ ही उसने 200 बीघा जमीन पर भी कूटनीति दस्तावेज पेश कर अपने नाम करवा रखी है। ग्रामीणों ने जालम सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

जैसलमेर. सरपंच पति द्वारा जानलेवा हमले में घायल युवक के जख्म।


X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना