पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Pokran News Rajasthan News Solution Of The Power Problem Of Phc Blackjack

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पीएचसी लाठी की बिजली की समस्या का किया समाधान

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
लाठी. अस्पताल में कम वॉल्टेज की समस्या का समाधान करते बिजलीकर्मी।

भास्कर संवाददाता| लाठी

कस्बे में स्थित आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पिछले दो माह से आ रहे कम वोल्टेज की समस्या की खबर दैनिक भास्कर अखबार में खबर प्रकाशित होने के बाद बिजली विभाग हरकत में आया। डिस्कॉम कर्मचारियों ने रविवार को चिकित्सालय में जाने वाली बिजली के तारों को बदलकर नया ट्रांसफार्मर लगाकर समस्या का समाधान किया। इससे गर्मी से परेशान चिकित्सकों और मरीजों ने राहत की सांस ली है।

गौरतलब है कि लाठी कस्बे में स्थित राजकीय आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में गत दो माह से बिजली का कम वोल्टेज आ रहा था। इससे चिकित्सालय में बिजली से चलने वाले सारे उपकरण डी-फ्रिज, एसी, कूलर, जांच संबंधित मशीनें, पंखे, ट्यूबलाइट, बल्ब, टीकाकरण रखने के लिए आईएनआर आदि बंद पड़े थे। इससे चिकित्सालय में आने वाले मरीजों व डॉक्टरों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था, वहीं बिजली के कम वोल्टेज के चलते अस्पताल में निशुल्क जांच योजना भी प्रभावित हो रही थी। मरीजों को अपनी जांच आदि कराने के लिए घंटों बिजली के इंतजार में बैठे रहना पड़ता है।

इस समस्या को लेकर गत 28 जून को दैनिक भास्कर के जैसलमेर पोकरण संस्करण में ‘वोल्टेज कम, पंखे भी नहीं चलते, बेकार हुई मशीनें’ शीर्षक से खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया। इस पर डिस्कॉम हरकत में आया तथा बिजली विभाग के सहायक अभियंता मनीष कुमार के नेतृत्व में लाइनमैन भागीरथ बिश्नोई, हवासिंह, कृष्ण कुमार, रतनलाल द्वारा करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद पूरी बिजली की लाइन को बदलकर नया ट्रांसफार्मर लगाया। इससे चिकित्सालय में कम वोल्टेज की समस्या का समाधान हुआ। इस पर चिकित्सकों वह मरीजों ने राहत की सांस ली।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें