कॉलेज की समस्याओं को लेकर लामबंद हुए छात्र

Jaisalmaer News - अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा एसबीके महाविद्यालय में व्याप्त समस्याओं को लेकर...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:45 AM IST
Jaisalmer News - rajasthan news students agitating about college problems
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा एसबीके महाविद्यालय में व्याप्त समस्याओं को लेकर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. के.आर. गर्ग को ज्ञापन सौंपा है। एबीवीपी के जिला सहसंयोजक थानेश पुनड़ ने बताया कि कई वर्षों से लंबित एसबीके महाविद्यालय की समस्याएं निरंतर बढ़ रही हैं। इन समस्याओं के बारे में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले कई बार प्राचार्य को ज्ञापन के माध्यम से अवगत करवाया गया है, लेकिन महाविद्यालय प्रशासन द्वारा इस पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इसी क्रम में नए सत्र में शनिवार को विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा प्राचार्य को ज्ञापन देकर कॉलेज की मूलभूत समस्याओं के बारे में अवगत करवाया गया है। उन्होंने बताया कि समय रहते इनका निराकरण नहीं किया गया तो छात्रहित में एबीवीपी बड़ा छात्र आंदोलन खड़ा करेगी।

महाविद्यालय की ये हैं मुख्य समस्याएं: ज्ञापन में बताया कि महाविद्यालय में पीने के पानी का एक ही वाटर कूलर लगा है, जो सभी छात्रों के लिए पर्याप्त नहीं है। एक ही जगह पर पानी पीने के लिए छात्रों की लाइन लग जाती है। महाविद्यालय में वर्तमान में नव प्रवेश प्रक्रिया चल रही है। इसके चलते महाविद्यालय में बाहरी लोगों का प्रवेश सामान्य हो गया है, जिससे छात्राओं के साथ छेड़छाड़, कॉलेज परिसर में कहीं पर भी दुपहिया वाहन का खड़ा करना जैसी समस्या बनी हुई है। ज्ञापन में मांग की गई कि कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव तक सुरक्षा गार्ड या पुलिस कर्मी तैनात करवाए जाएं। ज्ञापन में बताया कि महाविद्यालय परिसर में आवारा पशुओं का दिनभर जमावड़ा रहता है, जिससे कॉलेज में गंदगी फैलती जा रही है। महाविद्यालय में लगभग 75 प्रतिशत छात्र-छात्राएं उपस्थित रहते हैं, लेकिन कक्षाओं के नियमित संचालन नहीं होने के कारण उनका अध्ययन कार्य रुकता है।

जैसलमेर. समस्याओं को लेकर प्राचार्य को ज्ञापन सौंपते एबीवीपी कार्यकर्ता।

X
Jaisalmer News - rajasthan news students agitating about college problems
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना