पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Jaisalmer News Rajasthan News Teach Children Not To Waste Water In Schools

स्कूलों में बच्चों को व्यर्थ पानी न बहाने की दी सीख

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

राउप्रावि रिदवा में होली पर्व मनाया गया। इस अवसर पर प्रधानाध्यापक दीनाराम सुथार ने पानी को व्यर्थ न बहाने की शपथ दिलाई गई।इसी प्रकार स्थानीय मोंटेसरी बाल निकेतन उमावि में होली महोत्सव का आयोजन किया गया। स्थानीय केडीआर पब्लिक स्कूल में शनिवार को होली का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। स्थानीय कमला नेहरु विद्यालय में होली का पर्व धूमधाम से मनाया गया। बच्चोंं ने एक दूजे के सूखा रंग गुलाल लगाकर होली की बधाइयां दी।

आदर्श विद्या मंदिर के प्रांगण में होली का पर्व धूमधाम से मनाया गया। विद्या मंदिर के वरिष्ठ कार्यकर्ता चंद्रभान खत्री , शिक्षिका वर्षा प्रजापति, प्रधानाचार्य गीता पंवार के निर्देशन में सभी विद्यार्थियों ने गुलाल के स्थान पर कुमकुम का तिलक लगाया।

पोकरण शहर के विद्यालयों में होली का पर्व धूमधाम से मनाया गया।

लाठी क्षेत्र के धोलिया गांव में स्थित निर्मल विद्या मंदिर माध्यमिक विद्यालय में शनिवार को स्वदेशी गुलाल से होली खेली। प्रधानाचार्य मोहनसिंह भादरिया ने रंगों के इस पावन पर्व पर सभी को शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में धर्मेंद्र चौधरी, मुकेश कुमार, प्रयागाराम, लीलाधर, रविशंकर, रामस्वरूप, संदीपसिंह, सुभाष कुमार उपस्थित थे। मंच संचालन छात्रा शिल्पा गोदारा ने किया।

बांधेवा स्थित कादरी पब्लिक उच्च प्राथमिक विद्यालय में कक्षा आठवीं का आशीर्वाद समारोह एवं होली स्नेह मिलन कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रधानाध्यापक रईस खान जुनेजा ने बताया कि कठोर परिश्रम व लगन के साथ अपने लक्ष्य को निर्धारित करें।़ समारोह में सचिव रोशन जुनेजा अध्यापक महेश कुमार चौधरी, थानसिंह चौहान, रमजान कादरी, हैदर अली जुनेजा, ओम प्रकाश गौड़ एवं आलम खां जुनेजा आदि उपस्थित थे। रामदेवरा स्थानीय रूणिचा इंस्टीट्यूट ऑफ़ सीरीन एज्यूकेशन माध्यमिक विद्यालय में होली महोत्सव धूमधाम से मनाया गया।कार्यक्रम प्रभारी मनोहरसिंह भाटी ने बताया कि सभी विद्यार्थियों ने आज फूलों की होली खेलकर पानी बचाओ का संदेश दिया।

पोकरण.विद्यालय में होली पर्व पर गुलाल से रंग भरते बच्चे।
खबरें और भी हैं...