सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरों की मांग अभी तक पूरी नहीं की

Jaisalmaer News - भास्कर संवाददाता | रामदेवरा कस्बे में कई वर्षों से महत्वपूर्ण जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग अभी भी...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 10:20 AM IST
Ramdevra News - rajasthan news the demand for cctv cameras for the safety has not been completed yet
भास्कर संवाददाता | रामदेवरा

कस्बे में कई वर्षों से महत्वपूर्ण जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग अभी भी अधूरी ही है। रामदेवरा मे लोक देवता बाबा रामदेव व भक्त शािराेमणि डालीबाई की समाधि के दर्शनों के लिए देश के विभिन्न प्रान्तों से श्रद्धालु आते हैं, उनके साथ किसी भी प्रकार की दुर्घटना व असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए जनप्रतिनिधिओं व प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा भी सीसीटीवी कैमरे लगाने की आवश्यकता के बारे मे ग्राम पंचायत व पुलिस विभाग को सुझाव दिए जा चुके हैं। रामदेवरा में रेलवे स्टेशन, मेला चौक, मंदिर रोड, चाचा चौक, नाचना चौराहे इत्यादि पर सीसीटीवी कैमरे लगाने से श्रद्धालुओं की सुरक्षा के साथ रात्री में चोरों व असामाजिक तत्वों पर पुलिस विभाग द्वारा नजर रखी जा सकेगी। इससे श्रद्धालुओं के मन में सुरक्षा की भावना रहेगी।

वाहनों पर नहीं रहती नजर : कस्बे में कई दिनों से अनजान वाहनों की तेज गति व ध्वनि प्रदुषण से कस्बे वासियों मे भय व्याप्त है। कस्बे में मुख्य चौराहों पर पुलिस बेरिकेट्स की व्यवस्था होने के उपरान्त भी असामाजिक तत्वों द्वारा यातायात नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है। सीसीटीवी कैमरों से घटनाओं पर नजर रखी जा सकेगी।

गंदगी फैलाने वालों पर भी नजर : दुकानदारों और संस्था संचालकों के द्वारा सड़कों पर कचरा फेंकने से रोकने के लिए भी सीसीटीवी कैमरों की मदद ली जा सकेगी। इससे कस्बे को स्वच्छ रखने की मुहिम में ग्राम पंचायत को मदद मिलेगी।

X
Ramdevra News - rajasthan news the demand for cctv cameras for the safety has not been completed yet
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना