यातायात पुलिस ने नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन कर जनता को किया जागरूक

Jaisalmaer News - सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने एवं आमजन को जागरूक करने के लिए 31 वां राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह के सोमवार को समापन...

Feb 11, 2020, 08:46 AM IST
Jaisalmer News - rajasthan news traffic police made public aware by performing street plays

सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने एवं आमजन को जागरूक करने के लिए 31 वां राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह के सोमवार को समापन पर यातायात शाखा प्रभारी कपूराराम मय टीम सउनि अर्जुनसिंह व निश्चल केवलिया द्वारा जैसलमेर की आमजन को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए हनुमान चौराहा स्थित गांधी दर्शन के पास कलाकारों से नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। नुक्कड़ नाटक के आयोजन से कलाकरों द्वारा आमजन को यातायात नियमों की पालना करना, दुपहिया वाहन को चलाते समय हेलमेट का उपयोग, वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का उपयोग करने, वाहन तेजगति ना चलाने, शराब पीकर वाहन ना चलाने के साथ ही क्षमता से अधिक वाहन में सवारियों को ना भरने की बात समझाई गई। इसके साथ साथ नुक्कड़ नाटक के द्वारा आमजन को हेलमेट एवं सीट बेल्ट की उपयोगिता के बारे में भी जानकारी दी गई। नाटक के अंत में प्रभारी यातायात शाखा द्वारा कलाकारो को उपहार भेंट किए गए।

राउमावि रामगढ़ में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

जैसलमेर | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देशव्यापाी योजना एक भारत श्रेष्ठ भारत के तहत 46वीं बटालियन बीएसएफ द्वारा रामगढ के राउमावि रामगढ में जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कमाण्डेंट सतीष कुमार शास्त्री के निर्देशन में आयोजित कार्यक्रम में द्वितीय कमान अधिकारी केजी दूबे, सहायक कमांडेंट एवं निरीक्षक राजेंद्रसिंह चौधरी ने नवयुवक विद्यार्थियों को देश सुरक्षा के लिए सुरक्षा बलों को ज्वाईन करने का आह्वान किया। कार्यक्रम में प्रिंसिपल हड़वंताराम ने भी विद्यार्थियों को प्रेरित किया। कार्यक्रम में वीडियों के माध्यम से सीमा प्रहरियों द्वारा दी जा रही ड्यूटियों व किए जा रहे साहसपूर्ण कार्याे से विद्यार्थियों को अवगत करवाया। इसके साथ ही बीएसएफ में भर्ती होने के लिए की जाने वाली शारीरिक व शिक्षा संबंधी तैयारियों की जानकारी दी। महिला प्रहरी कल्पना एवं संगीता यादव ने बालिकाओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए।


जैसलमेर. राउमावि रामगढ़ में जागरुकता कार्यक्रम के दाैरान उपस्थित विद्यार्थी।

X
Jaisalmer News - rajasthan news traffic police made public aware by performing street plays

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना